माओवादी हिंसा संबंधी घटनाओं में गिरावट: सुशील कुमार शिंदे

  • माओवादी हिंसा संबंधी घटनाओं में गिरावट: सुशील कुमार शिंदे
You Are HereNcr
Thursday, February 27, 2014-9:55 AM

कोझिकोड: केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि माओवादी हिंसा की घटनाओं में देश में पिछले डेढ़ दो साल से गिरावट आई है।
 
यहां नंदपुरम में बीएसएफ यूनिट का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में शिंदे ने कहा कि भाकपा माओवादी द्वारा प्रसारित किए गए दस्तावेज माओवादी घटनाओं में कमी का सबूत हैं ।

उन्होंने कहा, 'देश में , जहां इस प्रकार की नक्सली गतिविधियां हो रही हैं, वहां भारत सरकार इस बारे में पहले से ही सावधान है। माओवादियों ने इन दस्तावेजों में अपनी संख्या बल में गिरावट पर चिंता जाहिर की है।'
 
शिंदे ने कहा कि उन्होंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर आतंकवादी मामलों के आरोपियों के मामलों में तेजी से सुनवाई किए जाने को कहा है। उन्होंने कहा कि सुनवाई में तेजी लाने के लिए विशेष अदालतें गठित की जाएंगी।

दो भारतीय मछुआरों की मौत के मामले में आरोपी इतालवी मैरीन्स पर अंतरराष्ट्रीय पाइरेसी विरोधी कानून लागू नहीं किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह कानून सामान्य तौर पर आतंकवादी मामलों में लागू किया जाता है और मछुआरों की मौत इस श्रेणी में नहीं आती। उन्होंने कहा, 'अदालत को फैसला करने दीजिए।'

इलैक्ट्रोनिक मीडिया पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी के बारे में शिंदे ने कहा कि उनका पत्रकारों को आहत करने का कभी कोई इरादा नहीं था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के तानाशाही का कोई सवाल ही नहीं है। मैं पिछले 40 सालों से शासन में हूं और मुझे पता है कि मीडिया और पत्रकारों से किस प्रकार बर्ताव करना है। मैं सोशल मीडिया के बारे में बात कर रहा था।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You