दिल्ली की जनाता सबसे अधिक परेशान दिल्ली पुलिस से

  • दिल्ली की जनाता सबसे अधिक परेशान दिल्ली पुलिस से
You Are HereNational
Thursday, February 27, 2014-7:43 PM
नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के पब्लिक ग्रिवांस मॉनिटरिंग सिस्टम (पीजीएमएस) में आई 13 हजार शिकायतें और सुझाव से ये बात सामने आई है कि दिल्ली की जनता दिल्ली पुलिस और एमसीडी से सबसे अधिक परेशान है। तीसरे नंबर परदिल्ली जल बोर्ड है।
 
दिल्ली पुलिस से जुड़ी दो हजार के करीब शिकायतें हैं। इसमें से अभी तक करीब साढ़े तीन हजार का निपटारा किया जा चुका है। जबकि डेढ़ हजार से अधिक शिकायतें तय समय पर निपटाई नहीं जा सकी हैं।
 
उपराज्यपाल नजीब जंग ने पिछले एक सप्ताह में पीजीएमएस से मिलने वाली शिकायतों का निपटारा समय पर करने के निर्देश जारी किए हैं। अब ऑनलाइन भी शिकायतें की जा सकती है।
 
ऑनलाइन शिकायत करने वालों की संख्या भी दो दिन में बढ़ी है। अभी तक करीब एक हजार शिकायत व सुझाव ऑनलाइन मिले हैं। पीजीएमएस के बारे में दिल्ली सरकार के अधिकारियों का कहना है कि जो शिकायतें आती हैं उसे ऑनलाइन ही ट्रांसफर कर दिया जाता है।
 
अरविंद केजरीवाल के शासनकाल में शुरू हुए पीजीएमएस में शिकायत के साथ-साथ सुझाव भी मंगाए गए थे। अभी तक उसी तरह आ रहा है। उपराज्यपाल नजीब जंग ने शिकायतों की नंबरिंग कर प्राथमिकता से निस्तारण का निर्देश दिया है। वहीं पॉलिसी से संबंधित सुझाव अधिकारियों तक अलग तरीके से पहुंचाने को कहा है।
 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You