मोदी की रैली के लिए 29 रेलगाडिय़ां और 50 से अधिक बसों का इंतजाम

  • मोदी की रैली के लिए 29 रेलगाडिय़ां और 50 से अधिक बसों का इंतजाम
You Are HereNational
Sunday, March 02, 2014-2:55 PM

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की लखनऊ  के रमाबाई मैदान में विजय शंखनाद महारैली का आयोजन किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए राज्य के विभिन्न कोनों से लोगों के पहुंचने का सिलसिला शनिवार देर रात से ही जारी है। इस बीच मोदी की रैली को देखते हुए पूरी राजधानी में सुरक्षा-व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

उप्र में मोदी अब तक कानपुर, झांसी, बहराइच, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ में विजय शंखनाद रैलियों को सम्बोधित कर चुके हैं लेकिन राजधानी में आयोजित होने वाली इस रैली में सूबे के हर कोने से लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। पार्टी समर्थकों को लखनऊ  लाने के लिए 29 रेलगाडिय़ां आरक्षित की गई हैं। कई रेलगाडिय़ां देर रात तक राजधानी पहुंच चुकी थीं। रेलगाडिय़ों से लाखों कार्यकर्ता राजधानी पहुंच रहे हैं। इस बीच भाजपा के नेताओं ने इस बात की भी आशंका जाहिर की है कि रेलवे की तरफ  से रेलगाडिय़ों के परिचालन में जानबूझकर देरी की जा सकती है।

गौरतलब है कि 29 रेलगाडिय़ों में से कई रेलगाडिय़ां आज सुबह राजधानी पहुंचने वाली हैं लेकिन कई रेलगाडिय़ां अभी भी अपने नियत समय से देरी से चल रही हैं। भाजपा के नेता और पूर्व विधायक सुरेश तिवारी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए यह आशंका जाहिर की। उन्होंने कहा कि उन्हें डर है कि कहीं रेलवे की ओर से रेलगाडिय़ों के परिचालन में जानबूझकर देरी तो नहीं की जा रही है।

राजधानी पहुंचने वाले कार्यकर्ताओं को बस के माध्यम से रैली स्थल पर लाया जा रहा है। इसके लिए 50 से अधिक बसों को लगाया गया है।
इस बीच राजधानी में मोदी की महारैली को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए रैली स्थल पर कमांडो दस्ते एवं बम निरोधक दस्तों को भी तैनात किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजधानी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और पर्याप्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। रैली स्थल पर आने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर भी लोकल इंटेलिजेंस यूनिट के सदस्यों की नजर बनी हुई है।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You