होली पर मोदी और केजरी पिचकारी, राहुल हुए गायब

  • होली पर मोदी और केजरी पिचकारी, राहुल हुए गायब
You Are HereNational
Sunday, March 02, 2014-10:10 PM

नई दिल्ली : होली के बाजार में भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का जबरदस्त मुकाबला चल रहा है। इन दोनों नेताओं की पिचकारियों से बाजार भरे पड़े हैं। मोदी पिचकारी तो हाथों-हाथ जा रही है, वहीं केजरी की मांग अभी कुछ कम है।

मोदी गुलाल भी इस बार सबके चेहरे को भाजपा के रंग में रंगने के लिए तैयार है।  मगर सबसे बड़े आश्चर्य की बात यह है कि होली के इस बाजार कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी एकदम गायब है। ऐसा लग रहा है कि होली के इस कारोबार में व्यापारियों ने पहले ही राहुल बाबा को नकार दिया है। फिल्मी सितारों की पिचकारियां भी बाजार में भरी पड़ी है। 
 
राजधानी के सदर बाजार में आजकल होली की पूरा रंग चढ़ा हुआ है। हर दुकान पर मोदी व केजरीवाल की पिचकारी दिखाई पड़ रही है। इन दोनों नेताओं के फोटो लगी तीन-चार तरह की पिचकारियां इस बार बाजार में उतारी गई है। इनकी कीमत सौ से एक सौ पिचहत्तर रुपये के बीच है। पिचकारियों का कारोबार करने वाले बब्बू भाई का कहना है कि बाजार भी डिमांड के हिसाब से ही चलता है।
 
दिल्ली में इस वक्त इन दोनों नेताओं के ही सबसे ज्यादा चर्चा है। इसी कारण इन दोनों के नामों की ही पिचकारियां आई है। इसमें मोदी की पिचकारी की बिक्री ज्यादा हो रही है। छोटे दुकानदारों को मोदी पिचकारी बहुत भा रही है। दिल्ली ही नहीं आसपास के राज्यों के दुकानदार भी मोदी की पिचकारियां खरीदकर ले जा रहे हैं। 
 
दुकानदार अनिल भाई का कहना है कि मोदी गुलाल भी जमकर बिक रहा है। मात्र 12 रुपये के पैकेट में आया मोदी गुलाल दिल्ली के लोगों भा रहा है। राहुल या केजरीवाल के नाम के कोई रंग नहीं आया है। ऐसा लग रहा है कि लोग में इनका आकर्षण कम रहा गया है। 
 
दुकानदार असलम भाई का कहना है कि केजरीवाल की पिचकारी दिल्ली में ज्यादा चल रही है। दूसरे राज्यों में इसकी मांग अभी तक ज्यादा नहीं आई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का माहौल हल्का होने की वजह से किसी भी निर्माता ने राहुल गांधी के नाम की पिचकारी नहीं बनाई है। इस कारण राहुल बाजार से एकदम गायब है।
 
उन्होंने बताया कि आप पार्टी की पिचकारी वाली टोपी भी अच्छी-खासी बिक रही है। लोगों में इस टोपी का जबरदस्त क्रेज है। प्लास्टिक की बनी पिचकारी वाली यह टोपी बाजार में छाई हुई है। इन दोनों नेताओं के अलावा फिल्मी सितारों की पिचकारियां दिखाई पड़ रही है। इनमें दंबग सलमान से लेकर कृष के ऋतिक रोशन व आमिर खान तक की पिचकारियों का मुकाबला हो रहा है।  ठ्ठसतेन्द्र त्रिपाठी 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You