दिल्ली में AAP और BJP के बीच कड़ा मुकाबला: सर्वे

  • दिल्ली में AAP और BJP के बीच कड़ा मुकाबला: सर्वे
You Are HereNational
Tuesday, March 04, 2014-12:40 AM

नई दिल्ली : दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों पर अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा के बीच कांटे का मुकाबला जबकि महाराष्ट्र में भाजपा, शिवसेना को स्पष्ट बढ़त मिलने की संभावना एक चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में जतायी गई है। सीएनएन-आईबीएन और सीएसडीएस द्वारा कराये गए सर्वेक्षण में कहा गया है कि भाजपा, शिवसेना (आरपीआई) गठबंधन को महाराष्ट्र में 23 से 29 के बीच सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस, राकांपा 16 से 22 सीटों तक सिमट सकती है।

दिल्ली के बारे में इसमें कहा गया है कि जनवरी के बाद से आप की लोकप्रियता में थोड़ी गिरावट आयी है लेकिन यह फिर भी यह ताकतवर बनी हुई है और लोकसभा चुनाव में इसकी भाजपा के साथ कड़ा मुकाबला होने जबकि विधानसभा में आगे रहने की संभावना है। सर्वेक्षण में संभवना जतायी गई है कि यदि लोकसभा चुनाव आज होता है कि आप को दो से चार सीट के बीच मिल सकता है जबकि भाजपा के सीटों की संख्या भी यही रह सकती है। पिछले लोकसभा चुनाव में सभी सात सीटें जीतने वाली कांग्रेस को इस बार दिल्ली में एक सीट पर सिमट सकती है।

इसमें कहा गया कि गत जनवरी के मुकाबले दिल्ली में आप के कुल वोट में सात प्रतिशत की गिरावट आयी है। आप को 35 प्रतिशत वोट मिल सकता है जबकि भाजपा को एक प्रतिशत अधिक 36 प्रतिशत वोट मिल सकता है। सर्वेक्षण में कहा गया है कि महाराष्ट्र में 31 प्रतिशत मतदाता प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी जबकि 16 प्रतिशत राहुल गांधी को पसंद करते हैं जबकि छह प्रतिशत सोनिया गांधी को पसंद करते हैं। इसमें कहा गया है कि 37 प्रतिशत दिल्लीवासी मोदी, 26 प्रतिशत केजरीवाल जबकि 15 प्रतिशत राहुल को प्रधानमंत्री के रूप में चाहते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You