'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले छात्रों को यूनिवर्सिटी से निकाला

  • 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले छात्रों को यूनिवर्सिटी से निकाला
You Are HereNational
Wednesday, March 05, 2014-4:46 PM

नई दिल्ली: एशिया क्रिकेट कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय के 66 कश्मीरी छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। जिला प्रशसन ने मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिये हैं।

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इन छात्रों को दिल्ली ले जाकर सुरक्षित छोड़ दिये जाने का दावा किया गया है। खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी है और एजेंसी को नोटिस जारी किया गया है जिसकी सिफारिश पर इन छात्रों को विश्वविद्यालय में प्रवेश दिया गया था। पुलिस के अनुसार  क्रिकेट मैच के बाद पाकिस्तान की जीत पर कश्मीर के रहने वाले छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाये जिसका विरोध करने पर कुछ छात्रों ने तोड़-फोड़ भी की।

बताया गया है कि विवाद से बचने के लिये विश्वविद्यालय ने इन सभी छात्रों को होस्टल से निकाल कर दिल्ली छोड़ दिया था लेकिन पुलिस और प्रशासन के दबाव में विश्वविद्यालय प्रशासन ने 66 कश्मीरी छात्रों को निलंबित करते हुए उनके विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। जिला अधिकारी पंकज यादव ने बताया कि इस मामले में मजिस्ट्रट जांच के आदेश दिये गये हैं।

उन्होंने बताया कि मेरठ के अतिरिक्त नगर मजिस्ट्रेट सदर रामभरत तिवारी को यह जांच सौंपी गई हैं। वह तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देंगे। विश्वविद्यालय के कुलपति मंजूर अहमद ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर से बाहर रहने वाले कश्मीरी छात्रों को सुरक्षा की ²ष्टि से होस्टल में बुला लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि विश्वविद्यालय की 70 कश्मीरी छात्रओं की सुरक्षा भी बढा दी गई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You