Subscribe Now!

नगर निगम उत्तरी खोलेगा एक और मेडिकल कालेज

  • नगर निगम उत्तरी खोलेगा एक और मेडिकल कालेज
You Are HereNational
Tuesday, March 04, 2014-9:47 PM

 नई दिल्ली : वर्तमान वित्तीय वर्ष में खोले गए मेडिकल कालेज की सफलता के बाद आगामी वित्तीय वर्ष में नगर निगम उत्तरी ने एक और मेडिकल कालेज खोलने का फैसला लिया है।

इस योजना पर काम करने के लिए निगम आयुक्त को कहा गया है। यह मेडिकल कालेज किंग्सवे कैंप के पास निगम की खाली पड़ी जमीन पर खोला जाएगा। इस मौके पर निगम नेताओं ने बताया कि गत दिनों हुई निगम आयुक्त के साथ बैठक में निगम उत्तरी द्वारा खोले जाने वाले इंजीनियरिंग कालेज की योजना पर भी चर्चा की गई है। जिसमें इस योजना की प्रगति के बारे में पूछा गया है। उन्होंने कहा कि प्रयास है कि बजट में शामिल इस योजना पर आगामी वित्तीय वर्ष शुरू होने के साथ ही काम शुरू कर दिया जाए।

इस मौके पर नगर निगम उत्तरी के महापौर आजाद सिंह व स्थायी समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद भारद्वाज ने दिल्ली सरकार पर सहयोग न देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा निगम को आर्थिक रूप से पंगु बनाने की निरंतर कोशिश की जाती रही है। पहले इसे कांग्रेस की शीला सरकार ने किया, इसके बाद आम आदमी पार्टी की सरकार भी इसी रास्ते पर चल पड़ी।

महापौर ने कहा कि निगम का फंड रोका जा रहा है। पहले ट्रांसफर ड्यूटी में निगम का 5 फीसद और दिल्ली सरकार का 3 फीसद हिस्सा होता था। लेकिन आज की स्थिति में 3 फीसद निगम का है और 5 फीसद दिल्ली सरकार का है। जिससे आय में कमी आई है। इसी तरह ग्लोबल शेयर से मिलने वाली राशि में निगम के हिस्सेदारी साढ़े 5 फीसद से कम करके 4 फीसद कर दी गई है। 

 
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You