मुलायम की पार्टी में शामिल हो सकते हैं नारायण दत्त तिवारी

  • मुलायम की पार्टी में शामिल हो सकते हैं नारायण दत्त तिवारी
You Are HereNational
Saturday, March 08, 2014-4:55 PM

खटीमा (उत्तराखंड): वयोवृद्ध कांग्रेसी नेता नारायण दत्त तिवारी के शीघ्र ही समाजवादी पार्टी (सपा) में शमिल होने और इस पार्टी के टिकट पर उत्तराखंड की नैनीताल सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना है।
   
सपा के वरिष्ठ नेता डा. इलियास सिद्दकी ने संवाददाताओं को बताया कि सपा ने तिवारी से इस नैनातील सीट पर चुनाव लड़ने की पेशकश की है और अब गेंद तिवारी के पाले में है।

ज्ञातव्य है कि समाजवादी आंदोलन से जुड़कर सोशलिस्ट पार्टी से राजनीतिक यात्रा शुरू करने वाले तिवारी की सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव तथा उत्तर  प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ हाल के महीनों में घनिष्ठता काफी बढ़ गर्इ है।
 
90 वर्षीय तिवारी पिछले डेढ दो वर्ष के दौरान सपा प्रमुख तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दोनों से लखनऊ में कई बार मिल चुके हैं। आंध्रप्रदेश में राज्यपाल पद से इस्तीफा देने के तत्काल बाद ही उनका कांग्रेस से मोहभ्गां होना शुरू  हो गया था और सपा से नजदीकियां बढ़ने लगी थीं।

सिद्दीकी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के दो बार और उत्तराखंड के एक बार मुख्यमंत्री रह चुके तिवारी के पार्टी में आने से सपा को नया जोश मिलेगा। केन्द्र सरकार में भी वह महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री रह चुके हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You