फेसबुक पर दोस्ती के मैसेज से रहें सावधान

  • फेसबुक पर दोस्ती के मैसेज से रहें सावधान
You Are HereNational
Tuesday, March 11, 2014-1:02 AM
नई दिल्ली (सज्जन चौधरी) : रोहित पिछले 4 साल से फेसबुक का इस्तेमाल कर रहा है। एक दिन अचानक उसे अमरीका से किसी बेहद खूबसूरत लड़की का मैसेज आता है। 
 
मैसेज में लिखा होता है मैने आपकी फेसबुक प्रोफाइल देखी है, आप बेहद स्मार्ट हैं, मैं आपके और फोटो देखना चाहूंगी। इसके बाद वह युवती लिखती है कि अगर आप चाहें तो हम फोन पर फ्रेंडशिप भी कर सकते हैं। 
 
इतना पढऩा था कि रोहित ख्रुद को सातवें आसमान पर महसूस करने लगा। उसने तुरंत लड़की के मैसेज का जवाब दिया और उससे दोस्ती कर ली। थोड़े दिन बाद उस युवती ने रोहित से मां की बीमारी के नाम पर 10 हजार रुपए मांगे, रोहित ने दोस्ती की परवाह करते हुए उसे पैसे दे दिए। पैसे मिलते ही वह युवती ऐसे गायब हुई जैसे गधे के सिर से सींग। 
 
रोहित जैसे सैंकड़ों लोग हैं, जिन्हें ऐसे मैसेज आ रहे हैं। लोगों को इस प्रकार के मैसेजों से फंसा कर विदेशी युवतियां लूट रही हैं। रोहित सरीखे युवकों के साथ उस वक्त असमंजस की स्थिति हो जाती है, जब वे इस तरह की लूट की न तो पुलिस को शिकायत कर पाते हैं और न ही अपने परिवार को आपबीती सुना सकते हैं। हैरान करने वाली बात है कि कुछ दिनों तक इन मैसेजों का रिप्लाई न करने पर इनका प्रोफाइल भी नहीं खुल पाती है। कुछ दिनों बाद ये मैसेज भी खुलना बंद हो जाता है। 
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You