जोरबाग में दिनभर चला प्रदर्शन

  • जोरबाग में दिनभर चला प्रदर्शन
You Are HereNational
Tuesday, March 11, 2014-1:32 AM
नई दिल्ली, (ब्यूरो): जोरबाग स्थित बड़ी करबला में सालों से चल रही एक विवादित नर्सरी के मुद्दे को लेकर शिया मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोमवार को जोरदार विरोध-प्रदर्शन किया।
 
प्रदर्शन कारियों को 24 अकबर रोड तक जाना था, लेकिन पुलिस बल ने प्रदर्शन कारियों को जोरबाग करबला मुख्य मार्ग पर ही रोक लिया। इस प्रदर्शन में देश भर से आए करीब दो सौ से अधिक उलेमाओं व सैंकड़ों की संख्या में शिया मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया।
लोधी रोड जोरबाग इलाके में व 24 अकर रोड पर सुबह से ही सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे।
 
सुरक्षा की दृष्टि से 24 अकबर रोड की ओर आने वाले मार्गों को बंद कर दिया गया। दोपहर करीब दो बजे तक लोग एकत्र होकर कांग्रेस मुख्यालय का घेराव करने के लिए निकले। लेकिन पुलिस बल ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। कल्बे जव्वाद ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नर्सरी संचालक ने अहमद पटेल की शह पर ही वक्फ की जमीन पर कब्जा जमा रखा है। इस मामले को लेकर वह सोनिया गांधी से मिले थे। 
 
सोनिया गांधी ने मामले को हल करने के लिए अहमद पटेल को जिम्मेदारी सौंपी थी। जब शिया समुदाय के लोग पूछताछ के लिए अहमद पटेल के घर पहुंचते हैं तो अहमद पटेल के ईशारों पर पुलिस उन्हें हिरासत में ले    लेती है।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You