छत्तीसगढ़ भाजपा में ‘छोटे ठाकुर’ के नाम पर सहमति

  • छत्तीसगढ़ भाजपा में ‘छोटे ठाकुर’ के नाम पर सहमति
You Are HereNational
Wednesday, March 12, 2014-9:11 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह को सूबे में खासकर राजनांदगांव और कवर्धा इलाके के लोग ‘छोटे ठाकुर’ या ‘बाबा’ के नाम से जानते हैं। इन्हीं छोटे ठाकुर को लोकसभा प्रत्याशी बनाने के लिए दो जिलों राजनांदगांव और कवर्धा से काफी दबाव है। कवर्धा के भाजपाई विधानसभा चुनाव में भी अभिषेक को उम्मीदवार बनाना चाहते थे। जबकि अब राजनांदगांव से अधिक दबाव है। भाजपा चुनाव समिति की बैठक में राजनांदगांव लोकसभा के प्रत्याशी चयन को लेकर सबसे ज्यादा समय लगभग पौने घंटे तक चर्चा हुई।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, अभिषेक सिंह के नाम पर चुनाव समिति के सदस्यों के बीच लगभग सहमति बन गई है। साथ ही राजनांदगांव के वर्तमान सांसद मधुसूदन यादव को भी ताकीद करा दी गई है। सूबे के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने बैठक के बाद कहा कि राजनांदगांव से अभिषेक सिंह का नाम पैनल में शामिल किया गया है। पर प्रत्याशियों का अंतिम फैसला केंद्रीय चुनाव समिति करेगी। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह से कवर्धा और राजनांदगांव के पदाधिकारियों ने दुर्ग में हुए लोकसभा स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन में अभिषेक सिंह के नाम का प्रस्ताव रखा था। उस समय राजनाथ ने आश्वासन दिया था कि प्रदेश चुनाव समिति अगर उनका नाम पैनल में शामिल करती है, तो केंद्रीय चुनाव समिति विचार करेगी।

 

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के अनुसार, एक-एक लोकसभा के दावेदारों पर विचार-विमर्श किया गया। इसमें राजनांदगांव और कवर्धा जिला कमेटी की ओर से अभिषेक सिंह का नाम भेजा गया था। कवर्धा के भाजपा पदाधिकारियों के अनुसार, अब तक लोकसभा में राजनांदगांव के उम्मीदवार को ही पार्टी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाती रही है। इस बार कवर्धा के स्थानीय नेता को उम्मीदवार बनाया जाए, इस आधार पर कवर्धा जिला कमेटी की ओर से अभिषेक सिंह का नाम प्रदेश चुनाव समिति को भेजा गया। पार्टी सूत्रों की माने तो अभिषेक सिंह के नाम पर चुनाव समिति के सदस्यों के बीच लगभग सहमति बन गई है, और कार्यकर्त्ताओं में इसको लेकर जोश भी है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You