20 साल के युवा नक्सलियों ने दिया हमले को अंजाम!

  • 20 साल के युवा नक्सलियों ने दिया हमले को अंजाम!
You Are HereNational
Wednesday, March 12, 2014-3:45 PM

जगदलपुर: छत्तीसगढ के बस्तर संभाग के सुकमा जिले के जीरम घाटी में कल हुए भीषण नक्सली हमले को युवा नक्सलियों ने अंजाम दिया था। सूत्रों के अनुसार हमलावर नक्सलियों की संख्या 250 के आसपास थी। अधिकांश नक्सली ग्रामीणों की वेशभूषा में थे और परम्परागत हथियार थामे हुए थे जबकि तकरीबन 100 वर्दीधारी नक्सली हाथों में अत्याधुनिक रायफलों से लैस थे उनके पास हेंडग्रेनेड भी थे। हमलावरों में महिला एवं युवा नक्सलियों की तादाद ज्यादा थी। हमलावरों में अधिकांश नक्सली 19-20 साल वाले युवा थे जो तेलुगु भाषा में बातचीत कर रहे थे।

नक्सलियों ने काफिले के पहुंचते ही सबसे पहले बारूदी सुरंग विस्फोट किया जिससे आरओपी पार्टी के पुलिस कर्मी बदहवास हो गए और वे मोर्चा संभालने की सोच पाते इससे पहले ही नक्सलियों ने ताबडतोड गोलीबारी शुरू कर दी। चूंकि सभी जवान एंबुश में बुरी तरह फंस चुके थे इसीलिए एक एक कर वे नक्सली गोली का निशाना बन गए। घाटी के दोनों मुहाने पर नक्सलियों ने बस एवं अन्य वाहनों को रोक दिया था और समस्त लोगों के मोबाईल छीन लिए थे जिसे बाद में लौटा दिया गया। नक्सलियों ने जघन्य नरसंहार के बाद लूटपाट, छीना झपटी का तांडव नृत्य भी किया और मृत जवानों की नगदी आभूषण एवं अन्य लाखों रुपये लूट लिए।

प्रत्यक्षदॢशयों के अनुसार, नक्सलियों ने गोलीबारी के बाद मृत लोगों के शरीर में मौजूद चेन, अंगूठी, घडियां उतारकर मोबाइल निकाल लिया। मृतकों के जेब में रखी नगदी भी नहीं छोडी। इतना ही नहीं नक्सलियों ने शहीद जवानों के शवों को धारदार हथियार से गोद डाला और अनेक जवानों की वर्दी फाड दी। यहां तक कि सभी शहीद जवानों की छह ए.के. 47 सात इंसास तीन यूबीजीएल, एक एलएमजी, दो एसएलआर तथा दो रेडियो सेट वाकी टाकी समेत तकरीबन एक हजार जिंदा कारतूस भी लूटकर ले गए।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You