wikipedia ने किया गिलानी को मृत घोषित!

  • wikipedia ने किया गिलानी को मृत घोषित!
You Are HereJammu Kashmir
Thursday, March 13, 2014-12:50 PM

श्रीनगर: हुर्रियत कांफ्रैंस (जी) के बीमार चल रहे चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी (84) को संपादित विकीपीडिया पृष्ठ द्वारा मृत घोषित किए जाने की अफवाह की एक सुनामी ने पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को सकते में डाल दिया है। 

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आई.जी.पी.) अब्दुल गनी मीर ने स्वीकार किया कि किसी भी अन्य अफवाह की तरह इस अफवाह से उन्हें घबराहट का सामना करना पड़ा। उन्होंने लोगों से इन अफवाहों की ओर ध्यान न देने की अपील की।

सैयद अली शाह गिलानी के मरने की अफवाह उस समय तेज हुई जब कुछ युवा श्रीनगर के पुराने शहर में मस्जिदों के सार्वजनिक लाऊडस्पीकर से घोषणा करने की योजना बना रहे थे।

 वहीं जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने हस्तक्षेप कर लोगों को शांत किया। सभी फोन लाइनें और इंटरनैट सेवाएं जाहिर तौर पर पिछले 12 घंटों के दौरान भारी बर्फबारी की वजह से काम नहीं कर रही हैं।

आमतौर पर कश्मीर में प्रशासन द्वारा 26 जनवरी और 15 अगस्त को सुरक्षा कारणों से इंटरनैट और फोन सेवाओं को बंद कर दिया जाता है। आई.जी.पी. ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। 

उधर, स्टेशन हाऊस अफसर (एस.एच.ओ.) को मध्य रात के बीच गिलानी को शारीरिक रूप से चैक करना पड़ा। कई शीर्ष नौकरशाह, मंत्री और पुलिस अधिकारी रात के 1.30 बजे तक सतर्क थे। 

वहीं गिलानी के पुत्र डा. नईम गिलानी ने कहा कि गिलानी स्थिर हैं, घबराने की कोई जरूरत नहीं है। गिलानी को कुछ मैडीकल टैस्ट के लिए जल्द ही नई दिल्ली भेजा जाएगा। सीने में तीव्र संक्रमण के चलते गिलानी पिछले एक सप्ताह से बीमार हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You