जाने वरुण गांधी के लिए आज का दिन क्यों है खास?

  • जाने वरुण गांधी के लिए आज का दिन क्यों है खास?
You Are HereUttar Pradesh
Thursday, March 13, 2014-6:29 PM

सुलतानपुर: वरुण गांधी भाजपा के स्टार प्रचारक में से एक हैं। वह अपने जोशीले भाषण की वजह से युवाओं के बीच काफी प्रसिद्ध हैं। वरुण गांधी के लिए आज का दिन काफी खास है। क्योंकि 13 मार्च को उनका जन्मदिन है। और भाजपा आज ही लोकसभा चुनाव 2014 के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी करेगी। हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने उनके नाम की घोषणा सुलतानपुर सीट से पहले ही तय कर चुकी है। वर्तमान में वरुण गांधी पीलीभीत (उत्तर प्रदेश) लोकसभा सीट से सांसद और भाजपा के नेशनल सेक्रेटरी हैं।

राजनाथ सिंह के नेतृत्व में भाजपा ने वरुण गांधी को सबसे युवा सेक्रेटरी बनाया है। वरुण गांधी रिश्ते में राहुल गांधी के चचेरे भाई लगते हैं। इंदिरा गांधी के दो बेटे थे राजीव गांधी और संजय गांधी। वरुण, उनके छोटे बेटे संजय गांधी के पुत्र हैं। लोकसभा चुनाव 2014 जहां भाजपा प्रत्याशियों के लिए कई मायने में अहम हंै क्योंकि आज भाजपा अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेगी। इस बार वरुण गांधी को भाजपा ने सुल्तानपुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

देखना ये दिलचस्प होगा कि वरुण सुल्तानपुर की जनता पर अपना कितना प्रभाव छोड़ पाते हैं। राजनीति की  शुरुआत वरुण गांधी ने साल 2009 में पीलीभीत से लोकसभा चुनाव जीतते हुए, अपने सारे प्रतिद्वंदियों की जमानत जब्त करा दी थी। भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में भाग लेने वाले वे पहले राजनेता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You