मेरे परिवार से कोई नहीं लड़ेगा लोकसभा चुनाव: सतपाल महाराज

  • मेरे परिवार से कोई नहीं लड़ेगा लोकसभा चुनाव: सतपाल महाराज
You Are HereNational
Saturday, March 15, 2014-1:45 PM

देहरादून: उत्तराखंड की महज तीन सीटों पर पार्टी को जीत दिलाने के मुख्यमंत्री हरीष रावत के कथित दावे से नाराज और गढ़वाल क्षेत्र की उपेक्षा के कारण आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा करने के दूसरे ही दिन पौड़ी से कांग्रेस सांसद सतपाल महाराज ने आज साफ किया कि उनके परिवार का भी कोई व्यक्ति संसदीय चुनाव नहीं लड़ेगा।
 
परिजनों के लिए टिकट मांगने के संबंध में आर्इ खबरों का खंडन करते हुए महाराज ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वह गढ़वाल क्षेत्र की जनता और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के कारण पहले ही आगामी लोकसभा चुनाव न लडऩे का निर्णय कर चुके हैं और स्पष्ट करना चाहते हैं कि उनके परिवार से कोई भी व्यक्ति 2014 का लोक सभा चुनाव नहीं लड़ेगा।
 
महाराज ने कल मुख्यमंत्री रावत के पार्टी हाईकमान के सामने उत्तराखंड की पांच में से तीन सीटों हरिद्वार, नैनीताल और अल्मोड़ा पर जीत दिलाने के कथित दावे पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि बाकी बची दो सीटों, पौड़ी और टिहरी में पार्टी के जीत की जिम्मेदारी किसकी है।

उन्होंने राज्य सरकार पर पिछले साल आर्इ प्राकृतिक आपदा का दंश झेलने वाले गढ़वाल क्षेत्र की जनता और कर्मठ कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का भी आरोप लगाया है। इस संबंध में सांसद महाराज ने पौड़ी लोक सभा सीट से किसी समर्पित और निष्ठावान कांग्रेस कार्यकर्ता को टिकट दिये जाने की वकालत करते हुए कहा कि वह पहले से ही पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मान देने की पैरवी करते रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इस संबंध में मैंने कार्यकर्ताओं की सूची पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और वर्तमान मुख्यमंत्री हरीष रावत को सौंपी लेकिन उन्हें अभी तक सम्मान नहीं दिया गया जिससे मुझे वेदना हुई है।’’
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You