Subscribe Now!

मोदी को दंगों के लिए जिम्मेदार नहीं माना जाना चाहिए: शरद पवार

  • मोदी को दंगों के लिए जिम्मेदार नहीं माना जाना चाहिए: शरद पवार
You Are HereNational
Tuesday, March 18, 2014-12:27 PM
मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख और कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के अहम सहयोगी शरद पवार ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्ष 2002 में गुजरात दंगों के लिए जिम्मेदार नहीं माना जाना चाहिए।
 
उन्होंने अपने आवास पर एक निजी टीवी चैनल के साथ विशेष बातचीत में कहा कि इस मामले में मोदी को अदालत ने दोष मुक्त कर दिया है तो फिर उन्हें इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।
 
पवार ने कहा कि वह चुनाव से पहले और बाद में भी कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के साथ ही रहेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अन्य सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की तरह भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी के साथ भी उनके अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा कि वह शत्रुता की राजनीति में यकीन नहीं रखते हैं।
  
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब अदालत ने कुछ कहा है तो हमें इसे स्वीकार करना चाहिए तो इस मुद्दे को क्यों उठाया जा रहा है। इससे पहले कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी की गुजरात दंगें रोकने की कानूनी जिम्मेदारी थी और वह इसके लिए नैतिक रूप से जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को क्लीनचिट देने वाली विशेष जांच टीम की रिपोर्ट में कई खामियां हैं और इसकी जांच उच्चतर अदालतों में की जानी चाहिए।
        
कांग्रेस नेता ने कहा था कि गुजरात दंगों में मोदी को पाक साफ करार देना जल्दबाजी होगी और इसकी फिर से जांच होनी चाहिए। पवार से जब पूछा गया कि क्या वह गांधी के रूख से सहमत हैं तो उन्होंने कहा अगर कांग्रेस के पास कुछ अलग जानकारी है तो मैं इस बारे में नहीं जानता। अदालत ने जो कुछ कहा यहां मैं सिर्फ उसके साथ जा रहा हूं।
 
हालांकि इसके साथ ही पवार ने कहा कि अगर कोई दंगा होता है तो तत्कालीन मुख्यमंत्री को उसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। पवार ने कहा मैं एक मुख्यमंत्री हूं और मेरे राज्य में कुछ घटता है तो मुझे इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। मैं न नहीं कह सकता। उन्होंने कहा कि सीधे तौर पर शामिल नहीं होने के बाद भी मुख्यमंत्री के तौर पर गृहमंत्री के रूप में एक प्रशासक के तौर पर उनकी जिम्मेदारी नागरिकों के हितों की सुरक्षा करना है।
 
    
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You