कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी वीरवार को होगी भंग

  • कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी वीरवार को होगी भंग
You Are HereNational
Thursday, March 20, 2014-9:23 PM

नई दिल्ली :  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व दिल्ली के प्रभारी डॉ. शकील अहमद के निर्देश पर वीरवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी को वीरवार को भंग कर दिया गया। इसके साथ ही प्रदेश पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को भी तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।

गत वर्ष इस प्रदेश की कार्यकारिणी का तत्कालीन अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने गठन किया था। दिल्ली विधानसभा के चुनाव में पार्टी की हुई बुरी तरह से पराजय के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री को दिल्ली से बाहर भेजकर केरल का राज्यपाल बना दिया गया जबकि अब अग्रवाल के वर्चस्व वाली प्रदेश कार्यकारिणी को वीरवार को भंग कर दिया गया।

प्रदेश पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा के अनुसार पार्टी के दिल्ली प्रभारी डॉ. शकील के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह ने तत्काल प्रभाव से कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया। उनका कहना है कि पार्टी को मजबूत किए जाने के उदेश्य से यह कदम उठाया गया है। संगठन की नई कार्यकारिणी में पार्टी से जुड़े सक्रिय कार्यकर्ताओं और निष्ठावान कार्यकत्ताओं को स्थान दिया जाएगा।

प्रदेश पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारियां पार्टी ने तेजी से शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने यह भी तय किया है कि लोकसभा चुनाव की देखरेख और प्रचार की कमान संभालने के लिए चुनाव समिति का भी गठन किया जाएगा और शीघ्र ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

इसके अलावा प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष अमित मलिक की अध्यक्षता में कार्यकत्ताओं की एक बैठक भी हुई जिसमें युवक कांग्रेस के सभी कार्यकत्ताओं को मतदाताओं से सम्पर्क करने और उन्हें पार्टी की उपलब्धियों और नीतियों से अवगत कराने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही युवा कार्यकर्ता संगठन को मजबूत बनाने के लिए काम जोरशोर से करेंगे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You