पंजाबी जागृति मंच ने किया इनेलो को समर्थन देने का ऐलान

  • पंजाबी जागृति मंच ने किया इनेलो को समर्थन देने का ऐलान
You Are HereNational
Saturday, March 22, 2014-3:16 PM

चंडीगढ़: अखिल भारतीय पंजाबी जागृति मंच ने हरियाणा में आगामी 10 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनावों में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) को समर्थन देने का ऐलान किया है। मंच के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इनेलो ने पंजाबी समाज के तीन लोगों को लोकसभा का टिकट दिया है इसलिए वह इन चुनावों में इसी पार्टी के प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे।

उन्होंने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दोनों दलों ने पंजाबी समाज की उपेक्षा की है। राज्य में कांग्रेस शासनकाल में विधानसभा में इस वर्ग का प्रतिनिधित्व मात्र तीन सीटों तक सिमट कर रह गया जो कभी काफी संख्या में होता था। उन्होंने आरोप लगाया कि एक साजिश के तहत राज्य में पंजाबी समाज को विभिन्न वर्गों में विभाजित कर इसकी ताकत कमजोर की गई।

बत्रा ने कहा कि सूचना का अधिकार के तहत हासिल जानकारी के अनुसार राज्य में कांग्रेस शासनकाल में लगभग एक लाख सरकारी नौकरियां दी गईं जिनमें महज 674 नौकरियां पंजाबी समाज को मिलीं। उन्होंने कहा कि पंजाबी समाज के विभिन्न संगठनों की गत 15 दिसम्बर को सिरसा में रैली हुई थी जिसमें यह तय किया गया था कि जो राजनीतिक दल पंजाबी समाज को लोकसभा चुनावों में दो तथा विधानसभा चुनावों में 25 टिकट देगा वह उसका समर्थन करेगा।

बत्रा के अनुसार कांग्रेस और भाजपा ने तो हमारी मांग पर गौर नहीं किया लेकिन इनेलो ने इस वर्ग के तीन लोगों को लोकसभा चुनाव में उतारा है ऐसे में पंजाबी समाज ने राज्य में इनेलो प्रत्याशियों का समर्थन करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष अक्तूबर में राज्य में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों में भी अगर इनेलो ने पंजाबी समाज को उनकी मांग के अनुरूप टिकट दीं तो वह इसी पार्टी का समर्थन करेगा।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You