सत्ता के मोह में एन के सिंह लगा रहे नीतीश कुमार पर आरोप

  • सत्ता के मोह में एन के सिंह लगा रहे नीतीश कुमार पर आरोप
You Are HereNational
Saturday, March 22, 2014-3:20 PM

पटना: बिहार में सत्तारुढ़ जनता यूनाइटेड (जदयू) ने पार्टी से इस्तीफा दिए राज्यसभा सदस्य एन.के. सिंह पर आरोप लगाया है कि वह सत्ता के मोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे है। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने आज यहां कहा कि मुख्यमंत्री कुमार की आर्थिक एवं सामाजिक सोच से प्रेरित होकर प्रसिद्ध अर्थ निकोलस के साथ 'द न्यू बिहार' पुस्तक लिखने वाले सिंह अब सत्ता के मोह में कुमार की ही आलोचना कर रहे है।

एक समय सिंह देश-विदेश में यह कहा करते थें कि देश में (नीतीशनॉमिक्स) ही चलेगा (मोदीनॉमिक्स) नहीं, लेकिन अब वह सत्तानॉमिक्स एंगल से प्रेरित होकर मोदीनॉमिक्स का पाठ पढऩे की तैयारी में है। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि सिंह ने बिहार में हो रहे विकास से प्रेरित होकर एक पुस्तक लिखी और उसका विमोचन राष्ट्रपति से कराया था। उस समय नोबेल पुरस्कार से सम्मानित डा. अमत्र्य सेन ने भी बिहार में नीतीशनॉमिक्स की तारीफ की थी।

उन्होंने कहा कि लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में बिहार के विकास पर जहां शोध चल रहा है वहीं सिंह को राज्य में अब विकास नहीं दिख रहा है। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि दरअसल एन.के.सिंह दुबारा राज्यसभा का प्रत्याशी नहीं बनाए जाने से नाराज है और इसी को लेकर मुख्यमंत्री के खिलाफ अनर्गल बयान दे रहे है।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You