उप्र. TET के परिणाम के लिए करना पड़ेगा और इंतजार

  • उप्र. TET के परिणाम के लिए करना पड़ेगा और इंतजार
You Are HereUttar Pradesh
Monday, March 24, 2014-9:01 PM

लखनऊ: शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2013-14 का परिणाम 27 मार्च के बजाय अब अप्रैल के पहले हफ्ते में घोषित होगा। उत्तर-पुस्तिकाओं की दोबारा जांच में समय लगने के कारण परिणाम आने में एक हफ्ते का अधिक समय लग रहा है। टीईटी की परीक्षा में साढ़े आठ लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा नियामक प्राधिकरण की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि टीईटी का परिणाम अप्रैल के पहले हफ्ते में घोषित होगा। इसकी तैयारियां चल रही हैं।

उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को किसी भी जानकारी के लिए परीक्षा नियामक कार्यालय पर आने की जरूरत नहीं है, बल्कि उन्होंने जहां से फार्म डाला है, वहां के डायट से संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। नीना ने बताया कि टीईटी का परिणाम घोषित होने के 15 दिन पर संबंधित जिले के डायट से अभ्यर्थी अपने सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते हैं।

सचिव ने बताया कि अगर किसी अभ्यर्थी के सार्टिफिकेट में नाम, पिता का नाम या अन्य कोई त्रुटि हो तो वह डायट के जरिये सचिव परीक्षा नियामक को अपने प्रार्थना पत्र मूल सार्टिफिकेट के साथ भेजें न कि सीधे स्वयं कार्यालय आएं। सचिव श्रीवास्तव ने बताया कि टीईटी का सर्टिफिकेट पांच वर्ष के लिए मान्य होता है, इसलिए सर्टिफिकेट की गुणवत्ता में और सुधार हो।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You