देश में तीसरी बार संप्रग की बनेगी सरकार: राहुल

  • देश में तीसरी बार संप्रग की बनेगी सरकार: राहुल
You Are HereNational
Tuesday, March 25, 2014-11:44 PM

अगरतला: पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में आज त्रिपुरा पहुंचे कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 16वीं लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के तीसरी बार सरकार बनाने का दावा किया। पार्टी उम्मीदवार की वकालत करते हुए गांधी ने कहा कि संप्रग के पहले और दूसरे कार्यकाल में सरकार ने गरीबी उन्मूलन, शिक्षा का मौलिक अधिकार, स्वास्थ्य सुरक्षा और खाद्य सुरक्षा जैसे विकास कार्यक्रमों को शुरू किया। उन्हें संप्रग तीन के सत्ता में आते ही सभी चुनावी वादे पूरे होने की उम्मीद है।

त्रिपुरा की वाममोर्चा सरकार की आलोचना करते हुए गांधी ने कहा कि केंद्र की ओर से राज्य को विशेष श्रेणी में मुहैया कराई गई सहायता कोरी कल्पना के अलावा कुछ नहीं थी क्योंकि राज्य सरकार उसका बेहतर इस्तेमाल करने में विफल रही है। पश्चिमी त्रिपुरा के विशालगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया है कि केंद्र ने राज्य को हर संभव मदद मुहैया कराई। इसके बावजूद यहां की गरीब और जनजातीय आबादी पिछडी हुई है।

इसी बीच पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित ऐतिहासिक शहीद मीनार में आयोजित होने वाली चुनावी रैली भारी बारिश के कारण तकनीकी गडबड़ी होने की वजह से स्थगित कर दी गई। वह पांच मिनट से अधिक मंच पर नहीं रूक सके।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You