बिहार को आतंकियों का स्वर्ग बताने वाले ही उठाने में लगे फायदा

  • बिहार को आतंकियों का स्वर्ग बताने वाले ही उठाने में लगे फायदा
You Are HereBihar
Wednesday, March 26, 2014-5:09 PM

जमुई: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य
को ‘आतंकियों का स्वर्ग’ कहे जाने पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि जो लोग प्रदेश के बारे में ऐसी बाते कर रहे हैं वहीं इसका लाभ भी उठाने में लगे हैं। कुमार ने जिले केरा में जमुई(सु) संसदीय क्षेत्र से जनता दल यूनाईटेड के प्रत्याशी उदय नारायण चौधरी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज्य में हुई आतंकी घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

उन्होंने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिये बगैर कहा कि जो लोग बिहार को आंतकियो का स्वर्ग बता रहे हैं, उन्होंने ही इसका फायदा उठाने की कोशिश की है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर बिहार में हुई आतंकी घटनाओं का लाभ किसने उठाया। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा कि लालू जी दिन में लालटेन लेकर घूम रहे है लेकिन लालटेन का फायदा दिन में कोई फायदा नहीं मिलता। यादव समाज को बांटने का काम कर रहे है लेकिन राज्य में समाज को बांटने वाली शक्तियां सफल नहीं होगी।

लालू जी सिर्फ परिवारवाद की राजनीति कर रहे हैं और उनकी राजनीति साफ दिखाई दे रही है। राजनीति रोजगार की चीज नहीं बल्कि सेवा का नाम है। देश की दिशा क्या होंगा आपकों निर्णय करना हैं। कुमार ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग को राज्यवासियों की अस्मिता से जोड़ते हुए कहा कि वे सूबे के करोड़ों लोगों को उनका वाजिब हक दिलाकर ही दम लेगें। विशेष दर्जा मिलने से रोजगार के नये अवसर खुलेंगे। युवाओं की बेरोजगारी दूर होगी। सूबे में रोजी रोटी की तलाश में पलायन नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने राज्य में पिछले आठ सालों में विकास कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि उनके राज्य ने देश में पिछले कुछ समय में सर्वाधिक विकास दर हासिल किया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You