नई दिल्ली: दलों को लगाना है पूरा दम

  • नई दिल्ली: दलों को लगाना है पूरा दम
You Are HereNcr
Friday, March 28, 2014-12:49 PM

नई दिल्ली : नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प होने जा रहा है। यहां पत्रकार, वकील व राजनीतिक धुरंधर के बीच मुकाबला है। अब देखना यह है कि यहां की जनता आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी व पत्रकार आशीष खेतान को चुनती है या भाजपा प्रत्याशी व पेशे से वकील मिनाक्षी लेखी पर भरोसा दिखाती है, या फिर कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन यहां से हैट्रिक बनाते हैं। चुनाव परिणाम चाहे जो हों लेकिन चुनावी मुकाबला काफी दिलचस्प होने जा रहा है।  

नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के सभी उम्मीदवारों की नजर सरकारी कर्मचारी मतदाताओं पर टिकी हुई है। भाजपा, आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के उम्मीदवार इन्हीं मतदाताओं में सेंध लगाने की तैयारी में हैं। हालांकि इन मतदाताओं को रिझाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने 7वें वेतन आयोग को मंजूरी दे दी है लेकिन आंकड़े बताते हैं कि समय के साथ सरकारी मतदाता भी कांग्रेस पार्टी से खिसकते चले गए।

इस वर्ग के मतदाताओं पर कांग्रेस प्रत्याशी व मौजूदा सांसद अजय माकन की पकड़ अच्छी है। इसकी वजह साफ है कि नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अजय माकन लगातार 2 बार से सांसद हैं। नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में करीब 2.5 लाख मतदाता सरकारी कर्मचारी हैं। सरकारी कर्मचारियों की संख्या नई दिल्ली लोकसभा की नई दिल्ली, आर.के. पुरम व दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक है।आप प्रत्याशी आशीष खेतान जहां भाजपा और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों पर ब आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर चुनाव प्रचार में जुटे हैं, वहीं भाजपा प्रत्याशी मिनाक्षी लेखी भी इसी राह पर चल रही हैं।

वह पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का चेहरा भी सामने रखकर चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन अपने 2 टर्म के कार्यकाल के दौरान क्षेत्रों में किए गए विकास कार्यों की दुहाई देकर चुनाव प्रचार में जुटे  हुए हैं।        

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You