कौडिय़ों के भाव शराब निर्माताओं को अनाज दे रही है कांग्रेस: मोदी

  • कौडिय़ों के भाव शराब निर्माताओं को अनाज दे रही है कांग्रेस: मोदी
You Are HereNational
Friday, March 28, 2014-5:17 PM

मंडला: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल मंडला संसदीय क्षेत्र व बालाघाट में चुनावी सभा को संबोधित किया।

मोदी की मंडला रैली:-
इस रैली में मोदी ने आज फिर कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया और किसी का नाम लिए बगैर कहा कि इसके नेता बहुत चतुर हैं, जो पहले हाथ मिलाते हैं, फिर हाथ दिखाते हैं और अंत में हाथ की सफाई शुरू कर देते हैं। मोदी ने कहा कि लेकिन अब देश में किसी को भी हाथ की सफाई दिखाने नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि देश में 50 वर्र्षों से अधिक समय तक राज करने वाली कांग्रेस ने लोकतांत्रिक व्यवस्था को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोडी है। उन्होंने ‘कांग्रेस मुक्त’ भारत की बात फिर से दोहराते हुए कहा कि हम यह सपना पूरा करके ही रहेंगे। इस लिहाज से वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव बडा महत्वपूर्ण और बदलाव लाने वाला है। इस चुनाव में नागरिक भाजपा को जिताकर ‘भव्य और दिव्य भारत’ के स्वप्न को पूरा करने की नींव रख सकते हैं।

मोदी ने इस आदिवासी बहुल इलाके में कहा कि आदिवासी इस देश में हजारों वर्षों से निवास करते आ रहे हैं। कांग्रेस के नेता इनके विकास की बात करते हैं लेकिन इन्होंने 50 वर्षो से अधिक के शासनकाल में आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में केंद्र में बनी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने ही आदिवासियों के वास्तविक विकास की
शुरूआत की थी। वाजपेयी सरकार ने ही आदिवासियों को उनके हक दिलाना प्रारंभ किया। लेकिन दस वर्षों से इस प्रक्रिया पर भी विराम लग गया है।

आदिवासियों के मामले में भाजपा की नीति की ओर संकेत करते हुए मोदी ने कहा कि यदि शरीर का कोई एक अंग पूरी तरह ठीक नहीं रहता है तो शरीर को पूरी तरह स्वस्थ नहीं कहा जा सकता है। इसलिए भाजपा चाहती है कि इस देश में सभी वर्गों का संपूर्ण विकास हो। मंडला संसदीय क्षेत्र में हाल में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आए थे और उन्होंने तेंदूपत्ता तोडने वाली महिलाओं से चर्चा करके उनकी समस्याएं सुनी थीं। इस क्षेत्र से भाजपा के आदिवासी नेता फग्गन सिंह कुलस्ते मैदान में हैं।

मोदी की बालाघाट में रैली:-
किसानों और गरीबों की दुर्दशा के प्रति कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के बेपरवाह होने का आरोप लगाते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि वह खाद्यान्न को सडऩे दे रही है और उन्हें कौडिय़ों के दाम पर शराब निर्माताओं को बेच रही है ताकि अपने हितों को साध सके। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नीत सरकार पिछले 10 वर्षो के शासनकाल के दौरान सभी मोर्चो पर विफल रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह (चौहान) मध्यप्रदेश को ‘बीमारू’ राज्य के दंश से बाहर निकाल कर लाए।

केंद्र सरकार के मन में किसानों के प्रति सम्मान नहीं होने का आरोप लगाते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि माओवादी और आतंकी हमलों में मारे गए लोगों से अधिक किसानों ने आत्महत्या की। उन्होंने कहा, ‘‘ उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि जो अनाज बर्बाद हो रहा है, उसे गरीबों में बांट दिया जाना चाहिए। दिल्ली की सरकार ऐसा करने से इंकार कर रही है और इसकी बजाए उसे सडऩे दे रही है और कौडिय़ों के दाम पर शराब निर्माताओं को दे रही है।’’

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You