नेताजी के पौत्र सुगत बोस के बयान पर बिफरे बोस समर्थक

  • नेताजी के पौत्र सुगत बोस के बयान पर बिफरे बोस समर्थक
You Are HereNational
Thursday, April 03, 2014-8:15 AM

कोलकाता: नेताजी सुभाष चंद्र की रहस्यमय मौत से संबंधी गोपनीय सरकारी दस्तावेजों को सार्वजनिक किए जाने के संबंध में उनके पौत्र तथा तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सुगत बोस के बयान ने बोस अनुयायियों को नाराज कर दिया है और उन्होंने बयान की कड़ी आलोचना की है। हार्वर्ड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर सुगत बोस नेताजी रिसर्च ब्यूरो के संरक्षक हैं और इस बार जाधवपुर लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।

 

उन्होंने यहां कहा था कि नेताजी की मौत से संबंधी गोपनीय सरकारी दस्तावेजों को सार्वजनिक करने की मांग कोई मुद्दा ही नहीं है। जबकि नेताजी के बड़े भाई शरतचंद्र बोस के बेटे सुब्रत बोस और बेटी चित्रा बोस तथा उनके परिवार के सदस्य लंबे समय से यह मांग कर रहे हैं। उन्होंने इस बयान के लिए प्रोफेसर सुगत बोस से स्पष्टीकरण मांगा है।

 

लोकसभा चुनाव में प्रोफेसर बोस को हिस्सा लेते देखकर प्रेसीडेंसी कालेज के कुछ छात्रों ने उनसे संरक्षक के पद से इस्तीफा देने की मांग की है। प्रोफेसर बोस ने आज क हा कि वह इस पद से इस्तीफा देने की जल्दी में नहीं है और उन्होंने इस संबंध में प्रसिद्ध अर्थशास्ती अमर्त्य सेन से सलाह ली है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You