पैसे के बल पर चुनाव जीतना चाहती है BJP: कटारे

  • पैसे के बल पर चुनाव जीतना चाहती है BJP: कटारे
You Are HereNational
Saturday, April 05, 2014-5:18 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता सत्यदेव कटारे ने आज राज्य के सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा मतदाताओं के बीच पैसा बांटकर चुनाव जीतने का प्रयास कर रही है। कटारे ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा नेता मतदाताओं को वोट के लिए पैसा बांटकर आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में वे मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस.सम्पत को अवगत करा चुके है।

उन्होंने आरोप लगाया कि एक अशासकीय स्वयं सेवी संस्था भाजपा कार्यकर्ताओं के बैंक खातों तक पैसा पहुंचा रही है। जिसका खुलासा रीवा जिले में गठजोड सुख समृद्धि वेलयफेयर सोसायटी के मिले परिपत्र से हुआ है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इस तरह के बैंक खातों को तत्काल सील करना चाहिए और इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहां कि पार्टी इस मामले में एक पत्र चुनाव आयोग को सौपने जा रही है। इसमें कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है कि गठजोड सुख समृद्धि वेलफेयर सोसायटी की जांच, बैंक खातों को सील करने, खातों में विधानसभा चुनाव से लेकर अब तक का रिकार्ड निकालने और बूथ प्रभारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर कार्यवाहीं की जाये।

पत्र में कांग्रेस छोडकर भाजपा में शामिल हुए ङ्क्षभड जिले के भाजपा प्रत्याशी भागीरथ प्रसाद द्वारा मतदाताओं को पैसा बांटने की फोटों और रीवा जिले में भाजपा के बूथ प्रभारी के बैंक खाते लिए जाने संबंधी एक परिपत्र भी शामिल किया गया है। उन्होंने मांग की है कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले भागीरथ प्रसाद को आयोग्य घोषित किया जाये।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You