मेरे घर नहीं आता पानी, कैसे रखंू किराएदार

  • मेरे घर नहीं आता पानी, कैसे रखंू किराएदार
You Are HereNational
Tuesday, April 08, 2014-1:15 PM
नई दिल्ली (मनीषा खत्री): मेरे घर का एक हिस्सा किराए पर देने के कारण मिलने वाले पैसे से ही मैं अपनी आजीविका चला रहा हूं, परंतु पिछले 6 महीने से मेरे घर के प्रथम तल में पानी नहीं आ रहा है, जिसके कारण किराएदार घर खाली करके चले गए। ऐसे में मैं इस वृद्ध अवस्था में अपने खर्चे के लिए पैसे कहां से लाऊं। यह मार्मिक दर्द एक 94 वर्षीय बुजुर्ग ने दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष दायर एक याचिका में बयां किया है। 
 
बुजुर्ग का कहना है  कि वह कई बार जल बोर्ड के अधिकारियों को शिकायत कर चुका हूं, परंतु कोई इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में मजबूरन मुझे अदालत की शरण में आना पड़ा है। न्यायमूॢत मनमोहन की अदालत ने बुजुर्ग की याचिका को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली जल बोर्ड को निर्देश दिया है कि वह इस बुजुर्ग के घर में पीने के पानी की समस्या का जल्दी से निदान करें। खंडपीठ ने जल बोर्ड को फटकारते हुए कहा है कि क्या उनको एक बुजुर्ग व्यक्ति की परेशानी दिखाई नहीं दे रही है। क्यू उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। बोर्ड की लापरवाही के कारण ही उसे अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा है। 
 
वहीं जलबोर्ड की वकील ने अदालत को बताया कि सी.आर.पार्क में स्थित बुजुर्ग के घर पर कई बार अधिकारी गए, परंतु वहां पर हर बार ताला लटका मिला। इसी कारण पानी की समस्या का समाधान नहीं हो पाया। वह जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई करेंगे।
 
लक्ष्मी नगर के बैंक इंक्लेव में रहने वाले 94 वर्षीय जे.के. जैन ने जल बोर्ड के खिलाफ दायर की थी। जैन का कहना था कि  दक्षिण पूर्वी दिल्ली स्थित सी.आर.पार्क में एक घर है, जिसका प्रथम उसने खरीद रखा है।
 
इसी तल को उसने किराए पर दे रखा था, ताकि इस कमाई से उसका खर्च चल सकें लेकिन इस घर के प्रथम तल पर पिछले 6 महीने से पानी नहीं आ रहा है, जबकि अन्य फ्लोर पर पानी आता है। इस कारण उसके किराएदार घर खाली करके चले गए। किराएदार को जाने के कारण उसकी आजीविका का साधन खत्म हो गया। 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You