बिहार का विकास देश के लिए मिसाल : जदयू

Edited By ,Updated: 05 May, 2017 05:31 PM

bihar  s development  for the country  jdu

जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनपक्षीय दृष्टिकोण, दृढ़ निश्चय और ईमानदार प्रयास के बल पर बिहार में जो चौतरफा...

पटना : जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनपक्षीय दृष्टिकोण, दृढ़ निश्चय और ईमानदार प्रयास के बल पर बिहार में जो चौतरफा तरक्की हुई है वह पूरे देश के लिए मिसाल है। जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि सत्ता के जनपक्षीय दृष्टिकोण, दृढ़ निश्चय और ईमानदार प्रयास के बल पर बिहार में जो चौतरफा तरक्की हुई है, वह पूरे देश में मिसाल है।

गांवों तक पहुंची बिजली-सड़क की मजबूत आधारभूत संरचना, कानून का राज, दूरदर्शी बालिका साइकिल योजना, पंचायती राज संस्थाओं एवं शिक्षक नियोजन में 50 प्रतिशत समेत समस्त सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण, विकास एवं कल्याण के लिए सात निश्चय जैसी वचनबद्धता, सत्ता को जनता के प्रति उत्तरदायी बनाने वाला लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून, सत्ता में जन भागीदारी बढ़ाने वाला लोक संवाद कार्यक्रम और घर-घर खुशहाली लाने वाली पूर्ण शराबबंदी, इन सबसे नए बिहार का निर्माण हुआ है।

प्रसाद ने कहा कि विकासशील नए बिहार के निर्माता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में शुरू किए गए एक-एक कार्यक्रम पूरे देश के लिए नजीर हैं और कई राज्य उनका अनुकरण भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुमार विकास, खुशहाली और बदलाव के अगुवा हैं। उनके पास व्यापक जनपक्षीय दृष्टिकोण है, जिससे वे सही दिशा में दृढ़ निश्चय के साथ ईमानदार प्रयास करते हैं।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मुख्यमंत्री की अथक मेहनत की अहम भूमिका है। पूर्ण शराबबंदी के बाद बिहार अब उनके आह्वान पर दहेज और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों की समाप्ति का अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार तेजी से बदल रहा है। ठीक ऐसे ही बदलाव की जरूरत इस देश को भी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!