पाकिस्तान ने उडी सेक्टर में की गोलीबारी, 1 बच्ची जख्मी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Feb, 2018 07:34 PM

cfv by pak in uri sector

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में संघर्ष विराम उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहा है। पाक सैनिकों ने शनिवार को उतर कश्मीर में बारामुला जिला उडी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सेना की चौकियों को निशाना बनाया है।

श्रीनगर:  पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में संघर्ष विराम उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहा है। पाक सैनिकों ने शनिवार को उतर कश्मीर में बारामुला जिला उडी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सेना की चौकियों को निशाना बनाया है। एक सैन्य अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान को इस दुस्साहन का माकूल जवाब दिया है।


अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने उडी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के भारतीय चौकियों पर सुबह लगभग 11 बजकर 50 मिनट पर गोलीबारी की। सेना की ओर से बताया गया कि इस गोलीबारी में 6 साल की एक बच्ची जख्मी हुई है। पाकिस्तानी फौज की गोलीबारी को देखते हुए सेना ने सीमावर्ती इलाके में रहने वाले सैकड़ों लोगों और उनके मवेशियों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है।

 चार दिन से कर रहा है गोलीबारी
इस बीच पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन में नसरीन बानो नामक बच्ची जख्मी हो गई। बच्ची का चेहरा क्षतिग्रस्त हो गया जिसके मरम्मत के लिए सेना के डग्गर डिवीजन की ओर से बच्ची को वित्तीय सहायता दी गई।  बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना की ओर से पिछले चार दिनों से बारामूला जिले के उरी में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तानी सेना की ओर से भारतीय चौकियों और गांवों पर हमला किया जा रहा है। भारी फायरिंग की वजह से सीमा से सटे गांवों को खाली करा लिया गया है। भारी गोलीबारी के कारण नियंत्रण रेखा के करीब रहने वाले लगभग 500 लोगों और उनके मवेशियों को सेना ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।


स्नाइपर से भी कर रहा गोलीबारी
पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना पर बैट हमला करने वाले आतंकी संगठनों को आउटसोर्स करने के बाद अब स्नाइपर शूटरों को भी आतंकियों को सौंप दी है। भारतीय जवानों को निशाना बनाने में कामयाब रहने पर जिहादी स्नाइपर को 50 हजार से एक लाख रुपये तक इनाम दिया जाता है।
पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर में केरन सेक्टर से जम्मू में पलांवाला तक नियंत्रण रेखा पर 150 से ज्यादा आतंकियों को स्नाइपर शूटिंग के लिए तैनात किया है।

अब तक 32 जवान हो चुके हैं शहीद
पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पिछले एक साल के दौरान करीब 32 सैन्यकर्मी पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए हैं। इनमें लगभग डेढ़ दर्जन जवानों को पाकिस्तानी चौकियों में बैठे जिहादी स्नाइपर शूटरों ने ही निशाना बनाया है। मंगलवार को टंगडार में शहीद हुए बीएसएफ कर्मी एसके मुरमु को भी स्नाइपर शूटर ने ही निशाना बनाया था।

आतंकियों को भी बनाया स्नाइपर शूटर
 केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की ओर से जुटाई गई सूचनाओं के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने अल-बदर, जैश और लश्कर से जुड़े आतंकियों को ही मुख्य रूप से स्नाइपर शूटर के तौर पर भर्ती किया है। हिज्ब, जमायतुल मुजाहिदीन, हरकत और तहरीक उल मुजाहिदीन के भी लगभग दो दर्जन आतंकियों को स्नाइपर शूटिंग की ट्रेनिंग दी गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!