चिटफंड कंपनियों को बढ़ावा दे रही है नवीन सरकार:जावडेकर

  • चिटफंड कंपनियों को बढ़ावा दे रही है नवीन सरकार:जावडेकर
You Are HereNational
Monday, October 23, 2017-4:55 PM

भुवनेश्वर: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर पिछले 17 वर्षों के कार्यकाल के दौरान चिटफंड कंपनियों को बढ़ावा देने और लोगों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है।

जावडेकर ने कहा कि मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि उनकी पार्टी के करीब 50 विधायक चिटफंड कंपनियों को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पटनायक ने चिटफंड कंपनियों द्वारा ठगे गए छोटे निवेशकों को मुआवजा देने का अपना वादा पूरा न करके राज्य की जनता के साथ धोखा किया है।

तीन दिन की राज्य की यात्रा पर आए जावडेकर ने कहा कि राज्य सरकार ने इन निवेशकों को मुआवजा देने के लिए 300 करोड़ रुपए का कोष बनाया था लेकिन आज तक इसका एक पैसा भी जारी नहीं किया गया जबकि उसकी ओर से गठित आयोग ने ठगे गए 75000 निवेशकों की पहचान की थी। नवीन पटनायक सरकार पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि वह राज्य में विकास सुनिश्चित करने में पूरी तरह नाकाम रही है।

बीजू जनता दल के 17 वर्षाें के शासन के बावजूद स्कूलों में अध्यापक और अस्पतालों में चिकित्सक नहीं हैं। पर्याप्त बिजली और पानी की भी आपूर्ति नहीं हो रही है। बीजद सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों की सूची बना रखी है लेकिन उनका फायदा उन्हीं को दिया जा रहा है जो रिश्वत दे रहे हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You