2 महीनों में राहुल के ट्विटर पर 10 लाख फालोअर जुड़े

  • 2 महीनों में राहुल के ट्विटर पर 10 लाख फालोअर जुड़े
You Are HereNational
Tuesday, September 26, 2017-10:30 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर पर पिछले 2 महीनों में 10 लाख फालोअर जुड़े हैं जिससे सोशल मीडिया पर कांग्रेस की बढ़ रही सक्रियता साफ दिखाई देती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष के हाल ही में सम्पन्न हुए 2 सप्ताह के अमरीकी दौरे के दौरान यह संख्या नहीं बढ़ी मगर ट्विटर पर फालोअर्स की संख्या बढऩे से कांग्रेस काफी उत्साहित है। कांग्रेस सोशल मीडिया पर नई आई है। अभी तक भाजपा नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ही इस पर दबदबा है। 

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार जुलाई, 2017 में राहुल के ट्विटर पर फालोअर्स की संख्या 24.93 लाख थी जो 17 सितम्बर तक बढ़ कर 34 लाख हो गई। यह वृद्धि सोशल मीडिया पर अधिक ध्यान देने के कारण हुई जिससे फालोअर्स का आकर्षण बढ़ा। राहुल के ट्विटर पर फालोअर्स की संख्या बढऩे का कारण यह है कि पार्टी के सभी छोटे-बड़े नेता अब उनके ट्विटर के साथ जुड़ गए हैं। 

हाल ही में यह पाया गया था कि पार्टी के कुछ नेता राहुल के साथ नहीं हैं। कांग्रेस सोशल मीडिया के भीतरी सूत्रों ने कहा कि फालोअर्स की संख्या तभी बढ़ी जब पार्टी ने स्टेट इकाइयों के संगठनों के नोताओं को ट्विटर से जोडऩे का काम किया। इसके साथ ही विधायकों से लेकर चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवार भी इनसे जुड़ गए।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You