कांग्रेस विधायक का नितिन पटेल को अॉफर, 15 विधायकों के साथ आओ CM की कुर्सी पाओ

  • कांग्रेस विधायक का नितिन पटेल को अॉफर, 15 विधायकों के साथ आओ CM की कुर्सी पाओ
You Are HereNational
Saturday, December 30, 2017-10:24 PM

नई दिल्लीः कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक ने गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल से बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल होने और अपने समर्थन वाले ‘10-15’ विधायकों के सहयोग से राज्य में नई सरकार बनाने का ऑफर दिया है। हालांकि कांग्रेस ने अपने विधायक के इस बयान निजी बयान करार दिया है। 

निनित सरकार को बाहर से देंगे समर्थन
सौराष्ट्र के अमरेली जिले के लाठी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए विरजी थुम्मर ने कहा कि यदि वह निर्धारित संख्या में बीजेपी के विधायकों के साथ आते हैं तो पटेल को कांग्रेस से सहयोग से मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा, 'उन्होंने नितिनभाई पटेल से सारे अच्छे विभाग ले लिए हैं। उनके प्रभार दूसरों को सौंप दिए गए हैं। मैं नितिनभाई से उन्हें समर्थन देने वाले 10-15 विधायकों के साथ आने का अनुरोध करता हूं और हम (कांग्रेस) उन्हें बाहर से समर्थन देंगे।'

कांग्रेस ने कहा, ये विधायक का निजी बयान 
थुम्मर ने कहा, 'गुजरात के विकास और किसानों के लाभ के लिए हमें एक साथ काम करना चाहिए। मैं उन्हें एक मित्र के रूप में बताना चाहता हूं कि बीजेपी उनका गलत इस्तेमाल कर रही है।' वहीं, कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि चुंकि हम विभाग के बंटवारे को बीजेपी के अंदरूनी मामले के रूप में देखते हैं इसलिए हम इसमें आगे नहीं बढ़ना चाहेंगे। जहां तक थुम्मर के बयान की बात है तो यह उनका व्यक्तिगत विचार है। हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।' गौरतलब है कि नितिन ने विभाग के बंटवरे पर हाल ही में नाखुशी जताई थी।

नेताओं को दरकिनार करना भाजपा की नीति
कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने यह भी कहा कि, 'यह बीजेपी की नीति है कि जब उसे लगता है वे कोई काम के नहीं हैं तो वे अपने वरिष्ठ नेताओं को अपमानित करते हैं और उन्हें दरकिनार कर देते हैं। यह केशुभाई पटेल, आनंदीबेन पटेल, गोरधन जदाफिया जैसे पाटीदार नेताओं के मामले में खास तौर पर दिखाई दिया है।' उन्होंने कहा, 'अब नितिन पटेल की बारी है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You