नोटबंदी पर हर 2 घंटे में हालात का जायजा ले रहा गृह मंत्रालय

  • नोटबंदी पर हर 2 घंटे में हालात का जायजा ले रहा गृह मंत्रालय
You Are HereTop News
Thursday, November 17, 2016-8:39 AM

नई दिल्ली: 500 और 1000 रुपए के नोटों को बंद करने के फैसले से पैदा हुए कैश के संकट के मद्देनजर गृह मंत्रालय हर दो घंटे में देशभर के हालात की समीक्षा कर रहा है। गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सावधानियां बरतने की सलाह दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय का कंट्रोल रूम सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के नियंत्रण कक्षों के साथ संपर्क में है और हर दो घंटे में मौजूदा हालात पर जानकारी ले रहा है।

अधिकारी के मुताबिक देशभर में कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं है लेकिन गृह मंत्रालय ने राज्यों से बेहद सतर्कता बरतने को कहा है। गृह मंत्रालय के तीन शीर्ष स्तर के अधिकारी सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशकों के साथ लगातार संपर्क में हैं और उनसे फीडबैक ले रहे हैं। केंद्र सरकार सभी राज्यों से पहले ही सभी बैंकों, एटीएम और नकदी ले जाने वाले वाहनों को उचित सुरक्षा मुहैया कराने को कह चुकी है। केंद्र सरकार को अगले कुछ दिन में वित्तीय हालात सामान्य होने की उम्मीद है। अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में दो अलग अलग एडवाइजरी राज्यों को भेजी गई हैं।

विपक्ष के निशाने पर सरकार
संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन बुधवार को सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट दिखा। 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने पर सबने मिलकर राज्यसभा में सरकार को घेरा। कांग्रेस, सपा, बसपा, जदयू और माकपा ने बड़े घोटाले की आशंका जताते हुए जेपीसी से जांच की मांग उठाई। इनका आरोप था कि भाजपा के मित्रों तक यह फैसला पहले ही लीक हो गया था। उन्होंने काला धन ठिकाने लगा दिया। हालांकि, सरकार ने विपक्ष के आरोप नकार दिए। नोटबंदी को देशहित में बताते हुए सरकार ने विपक्ष से समर्थन मांगा। चर्चा गुरुवार को भी होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You