हैदराबाद हवाईअड्डे को 50 लाख से डेढ करोड़ यात्रियों की श्रेणी में पहला नंबर

  • हैदराबाद हवाईअड्डे को 50 लाख से डेढ करोड़ यात्रियों की श्रेणी में पहला नंबर
You Are HereNational
Wednesday, October 18, 2017-6:08 PM

हैदराबाद: जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (जीएचआईएएल) को उसके यहां स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आरजीआईए) के लिए हवाईअड्डा परिषद अंतरराष्ट्रीय (एसीआई) सेवा गुणवत्ता श्रेणी में सालाना 50 लाख से लेकर डेढ करोड़ यात्रियों की श्रेणी वाले हवाई अड्डों के वर्ग में पहला स्थान दिया गया है। जीएचआईएएल ने यह जानकारी दी है।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा को चलाने वाली कंपनी जीएचआईएएल की जारी विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी के सीईओ एस जी के किशोर को कल एयरपोट््र्स काउंसिल इंटरनेशनल के महानिदेशक एंजेला गिट्टेंस और एयरपोट््र्स कंपनी साउथ अफ्रीका के सीईओ बांगणी मासेको से ट्राफी प्राप्त हो गई है। यह ट्राफी एसीआई अफ्रीका, वैश्विक सालाना साधारण सभा के मारीशस स्थित पोर्ट लुई सम्मेलन और प्रदर्शनी में दिया गया।

जीएमआर हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को यह ट्राफी वर्ष 2016 के लिए दी गई है। इसमें आरजीआईए को तय श्रेणी में दुनिया का नंबर एक हवाईअड्डा माना गया है। सर्वेक्षण में यह कहा गया है कि हैदराबाद हवाईअड्डे ने अपना स्कोर धीरे धीरे सुधारा है। उसका स्कोर 2009 में 4.4 से बढ़कर 2016 में 4.9 पर पहुंच गया। यह स्कोर एक से पांच पर मापा गया है।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You