सेना प्रमुख का बयान- “ढाई जंग” एक साथ लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Jun, 2017 12:20 PM

india is fully ready for two and a half front war army chief

भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि भारत ढाई युद्ध (चीन, पाकिस्तान और आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी जरूरतें) एक साथ लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

नई दिल्लीः भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि भारत ढाई युद्ध (चीन, पाकिस्तान और आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी जरूरतें) एक साथ लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्हाेंने कहा कि भारतीय सेना के आधुनिकीकरण का मुद्दा वो नरेंद्र मोदी सरकार से उठाते रहते हैं और इस दिशा में अच्छी प्रगति हो रही है। सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना में 30 प्रतिशत आयुध पुराने पड़ चुके हैं, 40 प्रतिशत पुराने होने वाले हैं और 30 प्रतिशत आधुनिक हैं। कश्मीर के मसले पर टिप्पणी करते हुए उन्हाेंने कहा कि पाकिस्तान सोशल मीडिया पर मिथ्याप्रचार करके कश्मीरी नौजवानों को बरगला रहा है। लेकिन घाटी में हालात जल्द बेहतर होंगे। 
 


'कश्मीरी नौजवानों को बरगला रहा पाक'
रावत ने कहा कि पाकिस्तान जाली वीडियो और झूठे मैसेज से कश्मीरी नौजवानों को गलत सूचनाएं दे रहा है और इसमें कश्मीर में रहने वाले कुछ लोग भी पाक की मदद करते हैं। बता दें कि कश्मीर में पिछले कुछ सालों में उग्रवाद और आतंकवाद के रास्ते पर जाने वाले नौजवानों द्वारा सोशल मीडिया के इस्तेमाल का चलन तेजी से बढ़ा है। पिछले साल जुलाई में मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में हिंसा का सिलसिला शुरू हो गया जो अभी तक थमा नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुरहान के मारे जाने के बाद कश्मीर में 65 युवा उग्रवादी बन चुके हैं, जिनमें से 50 दक्षिणी कश्मीर के हैं जहां बुरहान रहता था।
 


 

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!