खौफनाक चेहरे के साथ जी रहा है ये लड़का, देख मुंह फेर लेते है लाेग!

You Are HereNational
Thursday, May 18, 2017-1:09 PM

पटनाः बिहार के नवादा का रहने वाला मिथुन बेहद खतरनाक और दर्दभरी बीमारी के साथ जी रहा है। उसका चेहरा देख लाेग उसे ‘भुतहा लड़का’ कहकर बुलाते है। लेकिन वह इसे ऊपर वाले का अभिशाप मानता है। इस डरावने चेहरे के कारण मिथुन स्कूल भी नहीं जाता। इस बीमारी के चलते पूरे दिन घर पर ही रहता है। लोगों का मानना है कि उसके पीछे बुरी आत्मा पड़ गई है, जिसकी वजह से उसके चेहरे पर बड़ी-बड़ी दर्दभरी गांठें उभर आई हैं, इसलिए लोग अपने बच्चों को उससे दूर रखते हैं।
PunjabKesari
जैनेटिक बीमारी 
डॉक्टरों के मुताबिक मिथुन को 'न्यूरोफाइब्रोमा' नाम की बीमारी है। इस बीमारी में मरीज के शरीर पर कई ट्यूमर निकल आते हैं। ये ट्यूमर शरीर की नसों से जुड़ जाते हैं, जिसकी वजह से उनका इलाज मुश्किल होता है। इनका ऑपरेशन भी नहीं किया जा सकता, क्योंकि ऐसा करने पर बॉडी से खून बहने का खतरा रहता है। इस बीमारी में मिथुन के शरीर पर गांठें निकल गई है। जो उसके शरीर की नसों के साथ बढ़ता जा रहा है।
PunjabKesari
मेडिकल साइंस के मुताबिक 33,000 में से एक व्यक्ति को ये बीमारी होती है। इस जैनेटिक बीमारी के इलाज में 3 से 4 लाख तक का खर्चा आता है। जबकि मिथुन के पिता इसके लिए सक्षम नहीं है। मिथुन के इलाज के लिए गांववालों ने चंदा जमाकर उसका ऑप्रेशन करवाया है, जिसके बाद से उसकी हालत में सुथार हुआ है। अब वो खेल सकता है और अच्छी तरह देख सकता है।

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You