INX मीडिया केस: पी.चिदंबरम की बड़ी मुश्किलें,CBI कर सकती है पूछताछ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Mar, 2018 11:26 AM

inx media p chidambaram ed

INX मीडिया मामले में ईडी के समन के खिलाफ पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। पटियाला हाउस कोर्ट ने उनकी कस्टडी 3 दिन के लिए बढ़ा दी है। वहीं सूत्रो का दावा है कि इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी...

नई दिल्ली: INX मीडिया मामले में ईडी के समन के खिलाफ पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। पटियाला हाउस कोर्ट ने उनकी कस्टडी 3 दिन के लिए बढ़ा दी है। वहीं सूत्रो का दावा है कि इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से भी पूछताछ हो सकती है। 

सुप्रीम कोर्ट में ईडी ने जो हलफनामा दाखिल किया है उसमें आरोप लगाया है कि  एयरसेल-मैक्सिस को FIPB (विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड) से मंजूरी देने की साजिश में पी चिदंबरम भी शामिल थे। ईडी ने कहा कि साजिश के तहत तथ्यो को छिपाया गया ताकि मामले को आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति के पास न भेजना पड़े और वित्त मंत्रालय से ही मंजूरी दे दी गई। 

हलफनामे में ईडी ने एफआईपीबी के तत्कालीन सेक्रटरी, अडिशनल अडिशनल सेक्रटरी, डेप्युटी सेक्रटरी और अंडर सेक्रटरी समेत बड़े अधिकारियों पर सवाल उठाए हैं। एजेंसी के मुताबिक साजिश में शामिल थे। वहीं पी चिदंबरम और कार्ति यहीं बात बोल रहे है कि ईडी के अलावा सीबीआई की तरफ से उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है उनका कहना है कि विपक्ष की आवाज को खामोश करने के लिए मोदी सरकार ऐसा करा रही है। 

ईडी ने अपने हलफनामे कहा है कि एयरसेल ने 2006 में 3,500 करोड़ रुपए के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को लाने के लिए इजाजत मांगी थी। ईडी का कहना है कि वित्त मंत्री ने इन आंकड़ो को कम करके दिखाया है। शुक्रवार को कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!