शाही अंदाज में बग्घी पर बैठ फलकनुमा पैलेस में पहुंची इवांका, मोदी के साथ किया डिनर

You Are HereNational
Wednesday, November 29, 2017-10:29 AM

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी एवं सलाहकार इवांका ट्रंप ने मंगलवार को स्थानीय फलकनुमा पैलेस में आयोजित भव्य रात्रिभोज में हिस्सा लिया। अभी चल रहे ग्लोबल आंत्रेप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) 2017 के तहत केंद्र सरकार ने इस रात्रिभोज का आयोजन किया। निजाम के जमाने की मेज के लिए मशहूर फलकनुमा पैलेस को अब होटल में तब्दील किया जा चुका है। पैलेस की खासियत यह है कि इसकी मेज पर एक बार में 101 मेहमान खाना खा सकते हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी रात्रिभोज में हिस्सा लिया।

PunjabKesari

1,500 प्रतिनिधियों ने किया डिनर
फलकनुमा पैलेस के लॉन में जीईएस के करीब 1,500 प्रतिनिधियों के लिए अलग से एक रात्रिभोज का आयोजन हुआ।
PunjabKesari
बग्घी में सवार होकर पहुंची इवांका
नवाबी शैली में बग्घी में सवार इवांका होटल के प्रमुख द्वार से यहां पहुंची। मोदी, सीएम राव और इवांका समेत अन्य हस्तियां 101 सीटों वाले डायनिंग टेबल पर बैठे। डायनिंग टेबल पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, तेलंगाना के गवर्नर ईएसएल नरसिंहन, मुख्यमंत्री राव के पुत्र और आईटी मंत्री के टी रामाराव, उद्योगपति मुकेश अंबानी, रतन टाटा, टाटा संस के सीईओ चंद्रशेखरन और आदी गोदरेज शामिल थे। अन्य प्रतिनिधियों के लिए, महल के विशाल लॉन पर रात्रिभोज का आयोजन किया गया था, जो अब होटल ताज के नियंत्रण में है।

PunjabKesari

इवांका को परोसा गया शाही खाना
इवांका के लिए फाइव कोर्स मेनू रखा गया थे। इसे मशहूर शेफ साजेश नायर की निगरानी में तैयार किया गया। इवांका को सर्व किए जाने वाले मेनू में दही के कबाब, गोश्त शिकमपुरी कबाब, कुबानी के मलाई कोफ्ता, मुर्ग पिस्ता का सालन, सीताफल कुल्फी खास रहे। इसके अलावा फाइव कोर्स मील की शुरुआत अगज (सूप) से की गई। इसके बाद मेजबन (अपेटाइजर), वक्फा (शोर्बा) के बाद इवांका को मेन कोर्स मील यानी मशगूल दस्तरखान और डिजर्ट ज़ौक ए शाही के नाम से परोसा गया। इतना ही नहीं  हैदराबाद की बिरयानी मेनू में सबसे ऊपर थी जो सभी मेहमानों को भी परोसी गई।

PunjabKesari

मोदी ने इवांका को दिया खास गिफ्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इवांका से मुलाकात के दौरान उन्हें तोहफा भी दिया. पीएम ने इवांका को लकड़ी का एक बॉक्स गिफ्ट किया. इस बॉक्स पर गुजराती की फॉक कारीगरी की गई थी। इस कारीगरी को सडेली क्राफ्ट के नाम से भी जानते हैं। इस क्राफ्ट को सूरत के आसपास के एरिया में बनाया जाता है।

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You