Subscribe Now!

राजनाथ के बयान से बौखलाए पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 की मौत व 2 घायल

  • राजनाथ के बयान से बौखलाए पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 की मौत व 2 घायल
You Are HereNational
Monday, January 22, 2018-10:04 AM

जम्मूः केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान से बोखलाई पाकिस्तानी सेना ने रविवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू और पुंछ जिलों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम गांवों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि कान्हाचक क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। मृतक की पहचान गोपाल दास बावा(44) के रूप में की गई है। उसका भाई राम दास बावा (46) गोलीबारी में घायल हुआ है। घायलों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शनिवार देर रात से अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास गोलीबारी बंद थी लेकिन राजौरी के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलीबारी जारी थी। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने आरएसपुरा, पर्गवाल, कान्हाचक और अर्निया में आज शाम भारी गोलीबारी की और आम नागरिकों को निशाना बनाया। पाकिस्तानी सेना की ओर से नौशेरा सेक्टर में शाम साढ़े पांच बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। स्थानीय निवासियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से भारतीय सेना के ठिकानों को निशाना बनाकर बड़े तथा छोटे हथियारों से हमले किए गए। अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक गोलीबारी जारी थी।

ये कहा था राजनाथ सिंह ने
राजनाथ ने रविवार को कहा कि भारत की दुनिया में अब एक मजबूत देश के रूप में छवि बन चुकी है और हिंदुस्तान ने पूरी दुनिया को संदेश दे दिया है कि वह सरहद के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकता है।   सिंह ने पाकिस्तान का जिक्र किया और कहा कि भारत अपने पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता है लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गृह मंत्री ने कहा कि दुनिया में भारत अब कमजोर नहीं बल्कि ताकतवर देश के रूप में जाना जाता है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और वहां के स्थानीय लोगों को ही निशाना बना रहा है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You