टॉप 10 न्यूजः पढ़ें अब तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jul, 2017 03:24 PM

jammu kashmir nitish kumar narinder modi amit shah rahul ghandi

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

जम्मू-कश्मीर: पुलिसवालों से भिड़े सेना के जवान, पुलिस स्टेशन में घुसकर मारा
जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल जिले में एक जांचचौकी पर सेना के जवानों की कथित हाथापाई में सात पुलिसकर्मी घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी है।  एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस झड़प में पुलिस चौकी में रखे रिकार्ड भी क्षतिग्रस्त हो गए।  

PM मोदी के डिनर में आज शामिल होंगे नीतीश, राहुल से भी हाे सकती है मुलाकात
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की विदाई के मौके पर शनिवार को दिल्‍ली के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा डिनर का अायाेजन किया जा रहा है। खास बात यह है कि इसमें बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। पीएम मोदी ने खासतौर पर नीतीश को बुलावा भेजा है। ऐसा कहा जा रहा है कि नीतीश इस दाैरान राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

अमित शाह की बैठक के दौरान बेहोश हुए पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ चल रही मीटिंग में पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद सांवरलाल जाट की तबीयत अचानक बिगड़ गई और वह बेहोश हो गए। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बैठक से बाहर आईं  तथा एम्बूलेंस बुलाने के निर्देश दिए। बाद में पूर्व केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री जाट को एम्बूलेंस से अस्पताल भेजा गया। उनके साथ पार्टी के पदाधिकारी भी थे।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सचिवालय में हुआ फेरबदल
लोक उद्यम चयन बोर्ड के अध्यक्ष संजय कोठारी को नव निर्वाचित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का सचिव और वरिष्ठ पत्रकार अशोक मलिक को राष्ट्रपति का प्रेस सचिव नियुक्त किया गया है।  कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीआेपीटी) की आेर से आज जारी एक आदेश में कहा गया कि गुजरात कैडर के वरिष्ठ वन सेवा अधिकारी भरत लाल राष्ट्रपति के संयुक्त सचिव होंगे। आदेश में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने इन नियुक्तियों को दो वर्षों के लिए मंजूरी दी है। 

दिल्ली मेट्रो पर हड़ताल का साया, बढ़ सकती हैं यात्रियों की मुश्किलें 
दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो हड़ताल का साया मंडराने लगा है। आशंका जताई जा रही है कि कर्मचारी सोमवार को हड़ताल पर जा सकते हैं। दिल्ली मेट्रो के गैर कार्यकारी कर्मियों ने आज वेतन वृद्धि सहित अन्य मांगे पूरी न होने पर सोमवार को ट्रेन सेवा बाधित करने की धमकी दी।  गैर-कार्यकारी कर्मियों में ट्रेन संचालक, रख-रखाव कर्मी, स्टेशन नियंत्रक और ग्राहक संबंध सहायक शामिल हैं, जो प्रबंधन के वेतन में बढ़ोतरी के दो साल पुराने निर्णय को लागू करने की कथित विफलता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

आॅस्ट्रेलिया की धुनाई देख डांस करने लगी मिताली, वीडियो ने मचाया तहलका
आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय कप्तान मिताली राज डांस करती हुई नजर आईं। उनके साथ वेदा कृष्णमूर्ति भी कुछ स्टेपस कर रही थी जिसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया। 

डोकलाम विवाद पर अमरीका का नया नजरिया, भारत-चीन को दो टूक
डोकलाम विवाद पर अमरीका का नया नजरिया सामने आया है। पेंटागन ने कहा है कि भारत और चीन सीधे बातचीत के जरिए तनाव कम करें और इसमें किसी तरह की जोर-जबरदस्ती न हो। इससे पहले, यूएस स्टेट डिपार्टमैंट ने भी इस मसले पर बयान दिया था, लेकिन पेंटागन ने दोनों देशों को जोर-जबरदस्ती से मुक्त माहौल में बातचीत की सलाह दी है।

माेदी सरकार की बढ़ी मुश्किलें, सेना के पास महज 10 दिन की लड़ाई के लिए गोला-बारूद
संसद में शुक्रवार को रखी गई नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG) की रिपोर्ट से साफ जाहिर है कि भारतीय सेना इन दिनों गोला-बारूद की भारी कमी से जूझ रही है। रिपोर्ट ने एक तरफ जहां मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है, ताे दूसरी तरफ उन दांवाे की पाेल भी खाेल दी है, जिसमें पीएम और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य लगातार कह रहे हैं कि उनकी सरकार दुश्मनों के साथ कोई नर्मी नहीं बरतेगी। रिपोर्ट में साफ तौर पर बताया गया है कि युद्ध छिड़ने की स्थिति में सेना के पास महज 10 दिन के लिए ही पर्याप्त गोला-बारूद है। 

बीजेपी सासंद का विवादित बयान-मूर्ख राहुल गांधी को चाइना में मिलती हैं ऐशो आराम के लिए हीरोइनें 
अपने विवादित बयान को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी सांसद हरिनारायण राजभर ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि ‘राहुल गाँधी चाइना इसलिए जा रहे हैं कि उन्हें वहां उन्हें ऐशो आराम के लिए अच्छी हीरोइनें मिलती हैं।’’ इतना ही नहीं बीजेपी सांसद ने राहुल गांधी को देश का सबसे मूर्ख नेता तक करार दे दिया।  

IIFA में अपने साथ हुए अपमान पर कंगना ने ओपन लेटर लिखकर सैफ को दिया करारा जवाब !!
पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में लगातार नेपोटिज्म को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं। एक के बाद एक बॉलीवुड स्टार्स इस डिबेड में अपनी-अपनी बात रख रहे हैं। पिछले दिनों आईफा के मंच पर करण-वरुण-सैफ ने नेपोटिज्म डिबेट में कुछ इस तरह से कंगना का मजाक उड़ाया था कि बात बहुत ही बढ़ गई थी। इस अवॉर्ड फंक्शन के बाद वरुण से लेकर सैफ तक सभी ने कंगना से माफी मांगी थी। यहां तक कि सैफ ने तो एक ओपन लेटर तक लिख डाला था, जिसमें उन्होंने कहा था कि नेपोटिज्म के लिए सिर्फ बॉलीवुड स्टार्स को ही दोष देना गलत है। हाल ही में सैफ के इसलेटर का जवाब का कंगना ने भी ओपन लेटर लिखकर करारा जवाब दिया है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!