लालू और नीतीश ने भाजपा कर किया हमला

  • लालू और नीतीश ने भाजपा कर किया हमला
You Are HereNational
Monday, April 17, 2017-5:23 PM

पटना: बिहार की सत्ता में भागीदार राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक ओर महात्मा गांधी तथा दूसरी ओर नाथूराम गोडसे की तस्वीर पर माल्यार्पण करने का आडम्बर नहीं चलने दिया जाएगा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की चम्पारण यात्रा के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लालू के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भाजपा पर निशाना साधा।

भाजपा ने किया कार्यक्रम का बहिष्कार
कार्यक्रम में राष्ट्रपति डा. प्रणब मुखर्जी ने स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया, और इस कार्यक्रम में राज्य सरकार ने सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था, परंतु भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाले में सजायाफ्ता होने के आधार पर कार्यक्रम का बहिष्कार किया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा और सहयोगी दलों द्वारा किए गए बहिष्कार पर कहा कि कार्यक्रम में आना या न आना उन पर निर्भर करता है, और उन्हें इस बात से कोई शिकायत नहीं है।

इस अवसर पर नीतीश कुमार ने यह घोषणा भी की कि राज्य सरकार आने वाले दिनों में ‘बापू तेरे द्वार’ कार्यक्रम चलाएगी, जिसमें घर-घर जाकर बापू के विचारों को फैलाया जाएगा। लालू ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने भी माना था कि अगर गांधी आज होते, तो वह लज्जित होते। आरजेडी प्रमुख ने अपने भाषण की समाप्ति ‘भारत माता की जय’ से करते हुए कहा कि रघुपति राघव राजा राम, जिन्होंने आपका अपमान और बहिष्कार किया, उन्हें सदबुद्धि दे भगवान।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You