लालू परिवार को लगा एक ओर झटका, बड़े बेटे के खिलाफ दर्ज हुआ मुकद्दमा

  • लालू परिवार को लगा एक ओर झटका, बड़े बेटे के खिलाफ दर्ज हुआ मुकद्दमा
You Are HereNational
Wednesday, September 13, 2017-6:17 PM

पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भाजपा के विधान पार्षद सूरजनंदन प्रसाद ने लालू परिवार को एक ओर बड़ा झटका दिया है। उन्होंने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव व लालू के बड़े बेटे के खिलाफ पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मुकद्दमा दर्ज किया है।

सूरजनंदन प्रसाद ने आरोप लगाया है कि तेज प्रताप ने औरंगाबाद में 53 लाख 34 हजार में खरीदी गई 45.24 डिसमिल जमीन का विवरण 2015 में चुनाव आयोग को दिए शपथपत्र मेें ना देकर जनता को धोखा दिया है।

भाजपा के विधान पार्षद सूरजनंदन प्रसाद ने अदालत में 3838(सी)/2017 मुकद्दमा संख्या दर्ज करते हुए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा-125 (ए) और आईपीसी की धारा-193 के अंतर्गत संज्ञान लेने के मामले में तेज प्रताप के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले में भाजपा विधायक अरुण कुमार सिन्हा और सुमन कुमार झा गवाह हैं।

जानकारी के अनुसार लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा-125 (ए) के अंतर्गत जान-बूझ कर तथ्य छिपाने व झूठे शपथपत्र दाखिल करने पर सदस्यता समाप्त की जा सकती है। वहीं दूसरी तरफ, आईपीसी की धारा-193 के अंतर्गत सात साल तक की सजा सुनाई जा सकती है।   

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You