डिप्टी सीएम ने महबूबा को लिखा पत्र, महाराजा हरि सिंह के जन्मदिन पर मांगी छुट्टी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Sep, 2017 05:28 PM

letter to cm for maharaja hari singh  s holiday

महाराज हरि सिंह के जन्दिन पर छुट्टी की मांग को लेकर जम्मू में सियासत तेज हो गई है।

जम्मू: महाराज हरि सिंह के जन्दिन पर छुट्टी की मांग को लेकर जम्मू में सियासत तेज हो गई है। इस मामले में जम्मू में भारतीय जनता पार्टी की साख दांव पर लगी हुई है। महाराजा जी की जयंती को केवल एक दिन बचा है। ऐसे में उप मुख्यमंत्री ने सीएम महबूबा को पत्र लिया है और उनसे मांग की है कि सामान्य प्रशासनिक विभाग (जीएडी ) को निर्देश जारी करे कि छुट्टी की व्यवस्था की जाए। केन्द्रिय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान जम्मू के सामाजिक, व्यापारिक और धार्मिक संगठन पहले ही यह मांग कर चुके हैं कि 23 सितम्बर को अवकाश घोषित हो। वहीं विपक्ष भी इस मांग को लेकर जुट गया है।

 

गौरतलब है कि महाराजा के खिलाफ कश्मीर में विद्रोह करने वालों की याद में शहीदी दिवस मनाया जाता है और अवकाश होता है। ऐसे में पीडीपी अगर महाराजा की जयंती पर छुट्टी करती है तो उसकी साख गिरती है पर वहीं भाजपा जम्मू के लोगों से वादा कर चुकी है। दोनों ही सहयोगी पार्टियां इस मामले में एक दूसरे के सामने हैं। अगर भाजपा जम्मू की मांग को नकराती है तो उसे लोगों के बीच अपना बचा खुचा विश्वास भी खोना पड़ सकता है। नैशनल कान्फ्रेंस के नेता देवेन्द्र सिंह राना भी कह चुके हैं कि महाराजा के जन्मदिन पर अवकाश होना चाहिए।


आनन फानन में डिप्टी सीएम ने महबूबा मुफ्ती को पत्र लिख डाला है। उन्होंने मांग की है कि लोगों की भावनाओं को देखते हुए अवकाश घोषित किया जाए क्योंकि महाराजा इस राज्य के आखिरी शासक थे और भारत में जम्मू कश्मीर का विलय करवाने वाले वही थे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!