भारत पहुंची इंवाका ट्रंप, PM मोदी के साथ आज करेंगी डिनर

You Are HereNational
Tuesday, November 28, 2017-12:12 PM

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में हिस्सा लेने के लिए आज हैदराबाद पहुंचीं। तेलंगाना सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंवाका और उनके साथ आया प्रतिनिधिमंडल करीब 3 बजकर 15 मिनट पर शमशाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचा। इवांका आज दोपहर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में हिस्सा लेंगी और बुधवार सत्र को संबोधित भी करेंगीं।
PunjabKesari
नरेंद्र मोदी करेंगे GES का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी.ई.एस. का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन में 127 देशों के 1,200 से ज्यादा युवा उद्यमी हिस्सा लेंगे जिनमें एक बड़ी संख्या महिलाओं की होगी। तीन दिवसीय सम्मेलन (28-30 नवंबर) में इवांका अमेरिकी अधिकारियों और उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं। नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत के मुताबिक सम्मेलन प्राथमिक तौर पर चार क्षेत्रों- ऊर्जा और बुनियादी ढांचा, स्वास्थ्य और जीव विज्ञान, वित्तीय प्रौद्योगिकी और डिजिटल अर्थव्यवस्था और मीडिया तथा मनोरंजन क्षेत्रों पर केंद्रित होगा। कांत ने कहा कि सम्मेलन के उद्घाटन के बाद महिला उद्यमियों के लिए उभरते अवसरों पर चर्चा होगी। इस चर्चा में इवांका और अन्य प्रतिभागियों के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन भी होंगी। वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन का विषय ‘पहले महिला, सबकी संपन्नता’ है, इसमें अधिकांश महिलाओं (52.5 प्रतिशत) के भाग लेने की उम्मीद है।

PunjabKesari

पहले भी भारत आ चुकी है इंवाका
36 साल की इवांका पहले भी भारत आ चुकी हैं लेकिन राष्ट्रपति की वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर वह पहली बार भारत का दौरा कर रही हैं। जी.ई.एस. के एजैंडे के मुताबिक मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, महिला क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज और टैनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा सम्मेलन की मुख्य वक्ताओं में शामिल होंगी।

PunjabKesari

इंवाका के साथ डिनर करेंगे मोदी
हैदराबाद के पुलिस आयुक्त वी.वी. श्रीनिवास राव ने कहा कि मोदी और इवांका ट्रंप के साथ 100 विशिष्ट अतिथि पुराने शहर स्थित फलकनुमा पैलेस में आज शाम को रात्रि भोज के लिए उपस्थित होंगे। भोज का आयोजन निजाम युग की मेज पर किया जाएगा जिसके चारों ओर एक समय में 101 मेहमान बैठ सकते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You