सुरेश प्रभु की छुट्टी तय, गडकरी को सुपर ट्रांसपोर्ट मंत्री बना सकते हैं PM मोदी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Aug, 2017 09:24 AM

pm modi can make gadkari super transport minister

मोदी सरकार जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती हैं। चार दिन के अंदर मुजफ्फरनगर रेल हादसा और ओरैया रेल हादसे के बाद पीएम मोदी काफी गंभीर हो गए हैं।

नई दिल्ली: मोदी सरकार जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती हैं। चार दिन के अंदर मुजफ्फरनगर रेल हादसा और ओरैया रेल हादसे के बाद पीएम मोदी काफी गंभीर हो गए हैं। जहां एक तरफ रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अशोक मित्तल ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया वहीं शाम को रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और हादसों की जिम्मेदारी ली। हालांकि मोदी ने उन्हें थोड़ा इंतजार करने को कहा है। 
PunjabKesari
नितिन गडकरी को बड़ी जिम्मेदारी
सूत्रों के मुताबिक नितिन गडकरी को रेल मंत्रालय का जिम्मा सौंपा जा सकता है। मोदी सरकार में ऐसे कई मंत्री हैं जिनके पास एक से ज्यादा मंत्रालय है। वहीं, इस फेरबदल को 2019 और आने वाले विधानसभा चुनावों से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। मोदी सुरेश का इस्तीफा स्वीकार कर उन्हें दूसरी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। वहीं दूसरी ओर अगर मोदी सुरेश का इस्तीफा मंजूर कर लेते हैं तो विरोधियों के मुंह भी बंद हो सकते हैं। नितिन गडकरी के अलावा मनोज सिन्हा का नाम भी आगे आ रहा है। फिलहाल सिन्हा इस वक्त रेल राज्य मंत्री हैं।
PunjabKesari
इसलिए गडकरी का पलड़ा भारी
नितिन गडकरी के पास सड़क एवं परिवहन मंत्रालय का जिम्मा है। वह अपना काम बखूबी से अंजाम भी दे रहे हैं। गड़करी के बेहतर काम को देखते हुए उन्हें रेल मंत्रालय का जिम्मा सौंपा जा सकता है।

मोदी का प्लान सुपर ट्रांसपोर्ट
रेल मंत्रालय की जगह पीएम मोदी सुपर ट्रांसपोर्ट मंत्रालयबना सकते हैं, इसमें भूतल परिवहन शामिल भी होगा।
PunjabKesari
इन मंत्रालयों पर भी नजर
मनोहर पार्रिकर के गोवा सीएम बनने के बाद रक्षा मंत्री का पद खाली है। चीन से बढ़ते विवाद को देखते हुए यह जिम्मा किसी वरिष्ठ नेता को दिया जा सकता है। इसके अलावा तमिलनाडु और बिहार में राज्यपाल का पद खाली है. भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं को राज्यपाल बनाया जा सकता है। दो मंत्रालयों को जोड़कर प्रधानमंत्री सुपर मिनिस्ट्री कंसेप्ट को भी ला सकते हैं। 12 मंत्रियों के विभाग में भी फेरबदल हो सकते हैं। अभी कई मंत्रियों के पास एक से ज्यादा विभाग हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!