लोकसभा में स्टिंग पर हंगामा, BJP ने कहा-कमीशन एजेंट बन गई है कांग्रेस

  • लोकसभा में स्टिंग पर हंगामा, BJP ने कहा-कमीशन एजेंट बन गई है कांग्रेस
You Are HereNational
Wednesday, December 14, 2016-3:57 PM

नई दिल्ली: नोटबंदी पर आज संसद में काफी हंगामा हुआ। सदन में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली आदि भी मौजूद थे।

लोकसभा
नोटबंदी के बाद पुराने नोट बदलने के खेल पर एक हिंदी न्यूज चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन का मुद्दा भाजपा ने लोकसभा में उठाया। जिसपर जमकर हंगामा हुआ, इसके चलते सदन की कार्रवाई गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि इससे कांग्रेस और विपक्ष का पोल खोल दिया है। अनंत कुमार ने कहा कि 500 और 1000 के पुराने नोटों को कमीशन लेकर बदलने के नेताओं के खेल से इनका असली चेहरा सामने आ गया है। वहीं राहुल गांधी ने संसद परिसर में कहा- "मैं तो बोलने के लिए आया हूं। देखते हैं कि सरकार मुझे बोलने देती है या नहीं।" 

राज्यसभा
अरूणाचल प्रदेश में पनबिजली परियोजना से जुड़े कथित घोटाले को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस का हंगामा। राज्यसभा भी हंगामे के चलते गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। कांग्रेस ने राज्यसभा में अरुणाचल हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट घोटाले पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत नोटिस दिया है। वहीं मायावती ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

स्टिंग पर जानकारी लेगी सरकार

विपक्षी दल जहां नोटबंदी के मामले पर सरकार को घेरने में जुटे हुए हैं वहीं पुराने नोटों को बदलने के विपक्षी दलों के नेताओं के स्टिंग ऑपरेशन ने सरकार को विपक्ष को घेरने का नया हथियार दे दिया है। संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने इस मसले पर कहा कि रिजिजू ने कर्मचारियों को जो वेतन नहीं मिल रहा था, उसकी सिफारिश की थी, उस समय कांग्रेस का शासन था, कांग्रेस को भी ये पता नहीं है।

बता दें कि संसद का सत्र 16 दिसंबर तक चलेगा। सदन के बाहर मामले को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच शीतयुद्घ जारी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You