एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Sunday, August 13, 2017-3:42 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

BRD अस्पताल पहुंचे CM योगी और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ BRD अस्पताल पहुंचे। इस दौरान दोनों ने मिलकर अस्पताल के सारे इंतजामों का जायजा लिया। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अॉक्सीजन की कमी से 79 बच्चों की दर्दनाक मौत हो चुकी है।आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नड्डा के साथ विशेषज्ञों का एक दल भी जा रहा है।

J&K: शोपियां में हिज्बुल आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर
दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए। वहीं स्थानीय स्तर पर इस इलाके को बगदाद के नाम से जाना जाता है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कुल 6 आतंकी थे, जिसमें से 3 भाग निकले और तीन को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

NH पर भूस्खलन से मलबे में दफन हुई दो बसें
पठानकोट-मंडी नैशनल हाईवे-154 पर रात को एक बड़ा हादसा हो गया। एनएच पर उरला-जोगिंद्रनगर के पास कोटकरूपी में भारी भूस्खलन से पहाड़ी दरकने से यात्रियों से भरी दो बसों सहित कई अन्य वाहन मलबे में दफन हो गए। इस हादसे में 4 घर पर चपेट में आए हैं। चंद सेकेंड में तबाही का जो भयानक मंजर देखने को मिला, उसे बयां करना कठिन है। घटना रात 1:00 बजे के आसपास की बताई जा रही है।

मौत की गेम ‘ब्लू व्हेल’ ने छीन ली एक और बच्चे की जिंदगी
दुनियाभर में बच्चों की जान के लिये खतरा बन चुकी ऑनलाइन गेम ‘ब्लू व्हेल’ गेम की चपेट में आकर एक और बच्चे ने अपनी जान दे दी। शनिवार को पश्चिम बंगाल में 10वीं के एक छात्र ने गेम खेलते हुए सुसाइड कर लिया। दरअसल पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले के आनंदपुर में अंकन डे ने गेम खेलते हुए बाथरूम में बंद होकर प्लास्टिक बैग से अपने सिर को ढक लिया फिर उसे नायलॉन की रस्सी से बांध दिया दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

भारत की चीन-PAK को दो टूक, J&K हमारा अटूट हिस्सा
सरकार ने स्पष्ट किया है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न और अटूट हिस्सा है और यह चीन और पाकिस्तान को उच्चतम स्तरों सहित कई अवसरों पर स्पष्ट कर दिया गया है। चीन ने भारत के 43,180 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है जबकि पाकिस्तान का जम्मू-कश्मीर के 78 हजार वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर अवैध कब्जा है।

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन, 36 की मौत
नेपाल के कई जिलों में लगातार बारिश से आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई है और 12 लोग लापता बताए जा रहे हैं।गृह मंत्रालय के अनुसार दक्षिणी नेपाल के सुन्सारी जिले में 7 लोग मारे गए हैं।  सिंधुली जिले में 4, झापा में 4, बांके, मोरांग एवं पंच्छतर जिलों में तीन-तीन लोगों की मौत हो गई तथा अन्य लोगों की मौत विभिन्न जिलों में हुई है।

9 कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में गिरावट
बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) के लिहाज से देश की दस शीर्ष कंपनियों में से नौ के बाजार पूंजीकरण में बीते सप्ताह 1,05,357 करोड़ रुपए की गिरावट आई। शेयर बाजारों में भारी गिरावट का असर बाजार धारणा पर रहा और सबसे अधिक मार रिलायंस इंडस्ट्रीज और एस.बी.आई. पर रही। बीते सप्ताह सेंसेक्स में 1,111.82 अंक या 3.43 प्रतिशत जबकि निफ्टी में 355.60 अंक या 3.53 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

GST में छूट नहीं मिलने से एंबुलेंसों की बिक्री रुकी
वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में छूट नहीं मिलने से एंबुलेंस के लिए 10 से 13 सीट वाले वाहनों की बिक्री लगभग बंद हो गई है। वाहन निर्माता कंपनियों के संगठन सियाम के महानिदेशक विष्णु माथुर ने बताया कि जीएसटी में छूट वाली सूची में शामिल नहीं होने से इन वाहनों पर 28 प्रतिशत कर लग रहा है, भले ही इनकी खरीद एंबुलेंस के लिए ही क्यों न/न की जा रही हो।

हार्दिक पांड्या के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकाॅर्ड, कपिल देव को छोड़ा पीछे
भारतीय टीम के लिए बेहतरीन आलराउंडर के रुप में उभर रहे तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया। इस दाैरान उन्होंने अपने नाम एक ऐसा रिकाॅर्ड दर्ज किया जो आज तक कोई भी अन्य भारतीय बल्लेबाज अपने नाम नहीं कर सका। 

खुले में शौच से बच्चे सबसे अधिक प्रभावित : अक्षय कुमार
बॉलीवुड फिल्म ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ रिलीज हो चुकी है। इस पर अक्षय का कहना है कि खुले में शौच के कारण बच्चों पर सबसे बुरा असर पड़ता है। अक्षय ने एक बयान में कहा, “बच्चे खुले में शौच से सबसे अधिक प्रभावित होते हैं क्योंकि वे रोगों के प्रति संवेदनशील होते हैं। फिल्म के माध्यम से मैं बच्चों को खुश और स्वस्थ रखने के लिए प्रत्येक भारतीय से घरों में शौचालय बनाने का आग्रह कर रहा हूं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You