आर आर भटनागर ने CRPF महानिदेशक का पदभार संभाला

Edited By ,Updated: 28 Apr, 2017 02:37 PM

rr bhatnagar took over as director general crpf

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी आर आर भटनागर ने आज केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया।

नई दिल्ली: भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी आर आर भटनागर ने आज केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया। पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले के बाद केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भटनागर की नियुक्ति को मंजूरी प्रदान की थी। उत्तर प्रदेश काडर के 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी भटनागर ने आज राष्ट्रीय राजधानी स्थित सीआरपीएफ के मुख्यालय में कार्यवाहक महानिदेशक सुदीप लखटकिया से पदभार ग्रहण किया। पूर्व महानिदेशक के. दुर्गाप्रसाद के 28 फरवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद से इस पद पर नई नियुक्ति का इंतजार था।

भटनागर फिलहाल मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो के महानिदेशक पद पर कार्यरत थे। सीआरपीएफ के महानिदेशक के तौर पर उनका कार्यकाल 32 महीने का होगा। पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद उन्होंने सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों से छत्तीसगढ़ में नक्सली हमलों से जुड़े ताजा घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी तलब की। पिछले 2 महीनों में सुकमा सहित अन्य नक्सली हमलों में अब तक 37 जवान शहीद हो चुके हैं। देश के सबसे बड़े अद्र्धसैनिक बल सीआरपीएफ को नक्सल प्रभावित राज्यों में नक्सल विरोधी अभियानों की कमान सौंपी गई है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!