BMC चुनाव: शरद पवार ने कहा- ईवीएम नहीं कांग्रेस की हार की वजह

Edited By ,Updated: 07 Mar, 2017 03:32 PM

sharad pawar said evm is not the cause of congress defeat

एनसीपी मुखिया शरद पवार ने अपने पार्टी के नेताओं के विपरीत भूमिका लेकर सबको चौंका दिया है। पवार ने ठाणे में 2 टूक कह दिया कि ईवीएम, हार की वजह नहीं हो सकती।

मुंबई : एनसीपी मुखिया शरद पवार ने अपने पार्टी के नेताओं के विपरीत भूमिका लेकर सबको चौंका दिया है। पवार ने ठाणे में 2 टूक कह दिया कि ईवीएम, हार की वजह नहीं हो सकती। जबकि, उनके नेता हालिया चुनावी नतीजों के बाद बिलकुल उलट भूमिका ले चुके थे। महाराष्ट्र में 23 फरवरी को 10 महानगर पालिका और 11 जिला परिषद चुनाव के नतीजे आए। इसमें 15 साल से राज्य की सत्ता में एनसीपी का ग्राफ धड़ाम से गिर गया। पार्टी पहले पायदान से न सिर्फ तीसरे पायदान पर खिसकी बल्कि पुणे और पिम्परी- चिंचवड ये महानगर पालिकाओं के उसके गढ़ ध्वस्त हो गए। जिसके बाद एनसीपी नेता बेचैन थे और अपनी हार के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहरा रहे थे। अपना गुस्सा निकालने के लिए एनसीपी नेताओं ने पुणे में ईवीएम की प्रतीकात्मक शवयात्रा भी निकाली।

आंदोलनकारी नेताओं का आरोप था कि भाजपा ने ईवीएम से छेड़छाड़ की, जिससे नतीजे उनके पक्ष में नहीं आए। नतीजों में भाजपा ने 10 में से 9 महानगर पालिकाओं में बेहतर प्रदर्शन किया है जबकि जिला परिषद में पार्टी सबसे अव्वल रही है। आखिरकार एनसीपी के पार्टी आलाकमान शरद पवार ने सभी आंदोलनकारी नेताओं को स्पष्ट कर दिया कि अपनी हार ईवीएम के मत्थे मढऩे की जरूरत नहीं है। हार आखिरकार हार होती है। उससे सबक लें और काम में जुट जाए। पवार ठाणे में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!