विजय रूपाणी ही होंगे गुजरात के मुख्यमंत्री, नितिन पटेल डिप्टी सीएम

You Are HereNational
Friday, December 22, 2017-6:54 PM

गांधीनगरः गुजरात के निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को आज सर्वसम्मति से राज्य में भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया और इसके साथ ही उनके लगातार दूसरी बार राज्य की कमान संभालने का रास्ता साफ हो गया। वरिष्ठ पाटीदार नेता नीतिन पटेल को विधायक दल का उपनेता चुना गया है जिससे वह भी लगातार दूसरी बार उपमुख्यमंत्री पद पर आसीन होंगे।
PunjabKesari
शपथ ग्रहण की तिथि अभी तय नहीं
केंद्रीय वित्त मंत्री तथा गुजरात में भाजपा के चुनाव प्रभारी अरूण जेटली की मौजूदगी में आज यहां कोबा में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय श्रीकमलम में पार्टी विधायक दल की बैठक में रूपाणी और पटेल के सर्वसम्मति से नेता और उपनेता के रूप में चयन किया गया। दोनो के नाम का प्रस्ताव वरिष्ठ विधायक भूपेंद्रसिंह चूडासमा ने रखा था। जेटली ने बाद में पत्रकारों को बताया कि सरकार गठन की प्रक्रिया रूपाणी अपने साथियों के साथ मिल कर तय करेंगे। बैठक में सभी नवनिर्वाचित विधायक उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण की तिथि तय होने पर बता दी जाएगी।
PunjabKesari
नौ और 14 दिसंबर को हुए चुनाव में भाजपा को 99 सीटें मिली थी और इसने लगातार छठी बार सत्ता में वापसी की है। बैठक में जेटली के अलावा केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय उपस्थित थी। इसमें गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव भी उपस्थित थे। अक्टूबर 2014 में राजकोट पश्चिम सीट पर उपचुनाव में जीत हासिल कर पहली बार विधायक बने रूपाणी, आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे के बाद सात अगस्त 2016 को मुख्यमंत्री बने थे।
PunjabKesari
आधा दर्जन बार विधायक रह चुके नीतिन पटेल को रूपाणी के साथ ही उपमुख्यमंत्री बनाया गया था। भाजपा ने इस साल चुनाव में दोनो के नेतृत्व में चुनाव लडऩे की घोषणा की थी। हालांकि चुनाव में भाजपा के अपेक्षाकृत कमजोर प्रदर्शन (182 सदस्यीय विधानसभा में सीटें 115 से घट कर 99 होने ) के चलते ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि संभवत: इस बार शीर्ष पद में फेरबदल हो। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You